चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज होगा साल 2024 का बड़ा परिवर्तन, क्या मेष राशि वाले लोगों के जीवन में होगी हलचल

Guru Gochar In Vrishabh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगले माह यानी 1 मई यानी आज देव गुरु बृहस्पति मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। देव गुरु बृहस्पति के वृषभ राशि में प्रवेश करते ही मेष राशि वाले लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए मेष राशि के बारे में विस्तार से जानते हैं।
02:31 PM Apr 26, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Guru Gochar In Vrishabh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बृहस्पति ग्रह को देवगुरु माना गया है। साथ ही इनका परिवर्तन साल का बड़ा परिवर्तन माना गया है। बता दें कि जब भी गुरु बृहस्पति अपनी राशि परिवर्तन करते हैं, तो सभी राशियों पर गजब का प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषियों के अनुसार, 1 मई यानी आज देवगुरु बृहस्पति मेष राशि से निकलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

Advertisement

वृषभ राशि ग्रहों के सेनापति मंगल देव की राशि है। गुरु ग्रह का मेष राशि में परिवर्तन कृतिका नक्षत्र के द्वितीय चरण में हो रहा है। ऐसे में कुछ राशियों को लाभ होगा, तो वहीं कुछ राशियों को सावधान रहना होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मेष राशि वाले जातक के जीवन में क्या-क्या बदलाव देखने को मिलेगा।

मेष राशि पर गुरु गोचर का प्रभाव

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देवगुरु बृहस्पति मेष लग्न, मेष राशि वाले लोगो के भाग्य भाव और व्यय के द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे। ऐसे में मेष राशि वाले लोगों को अपनी वाणी पर संयम बनाकर रखना होगा। वरना परिवार में तनाव और विवाद की स्थिति बन सकती है। खर्चे बढ़ सकते हैं, जेब ढीली भी हो सकती है। आर्थिक तंगी की स्थिति बन सकती है।

देवगुरु बृहस्पति के प्रभाव से अति घनिष्ठ लोगों से तनाव की स्थिति बन सकती है। पुराने रोग फिर से परेशान कर सकते हैं। साथ ही लीवर के रोग और एलर्जी की समस्या बढ़ सकती है। जिससे मन में तनाव हो सकता है।

Advertisement

कारोबार में हानि होने की संभावना है। कोई बड़ी डील हाथ से जा सकती हैं। मन परेशान रहेगा। वैवाहिक जीवन में थोड़ी बहुत ही दिक्कत हो सकती है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। कुल मिलाकर वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति का परिवर्तन मेष राशि वाले लोगों के लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें-  पार्टनर के साथ प्यार से पेश आते हैं इस जन्मतिथि वाले लोग

यह भी पढ़ें- इस राशि में बना Trigrahi Yog, 3 राशियों के लोग बन सकते हैं अमीर

यह भी पढ़ें- 12 महीने बाद मेष राशि में मंगल देव बनाएंगे रूचक राजयोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Guru Gochar 2024Mesh RashiZodiac Sign
Advertisement
Advertisement