होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jupiter Transit: 34 दिन तक गुरु बरसाएंगे इन 3 राशियों पर धन, अटके काम भी होंगे पूरे!

Guru Gochar 2024: ज्ञान और शिक्षक के कारक ग्रह गुरु 34 दिन बाद नक्षत्र परिवर्तन करेंगे, जिसका मिलाजुला प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं नवंबर में किस दिन गुरु गोचर करेंगे और उसका शुभ प्रभाव किन तीन राशियों पर पड़ेगा।
11:40 AM Oct 26, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों के लिए शुभ रहेगा गुरु गोचर!
Advertisement

Guru Gochar 2024: ज्योतिष में गुरु यानी देवगुरु बृहस्पति को सबसे शुभ ग्रह माना गया है। जन्म कुंडली में गुरु के बलवान होने से व्यक्ति के ज्ञान और धन में वृद्धि होती है। साधक की धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ती है और बड़े भाई के साथ संबंध अच्छे रहते हैं। हालांकि जब-जब देवगुरु बृहस्पति का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसका गहरा प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज से 34 दिन बाद 28 नवंबर 2024 को देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र में गोचर करेंगे। चंद्रमा यानी चंद्र देव को रोहिणी नक्षत्र का स्वामी माना जाता है। जो व्यक्ति को सुख, समृद्धि और संतान सुख प्रदान करता है। 28 नवंबर 2024 को देवगुरु बृहस्पति के गोचर करने से 12 में से 3 राशियों के जातकों को गुरु और चंद्रमा दोनों की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे उनके अटके काम जल्द पूरे हो सकते हैं। इसी के साथ पैसों की तंगी से भी मुक्ति मिलने की संभावना है।

गुरु गोचर का राशियों पर प्रभाव

वृषभ राशि

देवगुरु बृहस्पति का गोचर करना वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। व्यापार को आगे बढ़ाने के नए अवसर मिलेंगे, जिससे मोटा मुनाफा होगा। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे जातकों को धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। जो लोग जॉब कर रहे हैं, उनकी आय में अचानक वृद्धि होगी। इसके अलावा निवेश से भी आने वाले दिनों में अच्छा-खासा धन लाभ होने के योग हैं।

ये भी पढ़ें- Guru Shukra Yuti 2024: दिवाली पर इन 3 राशियों के अधूरे सपने होंगे पूरे! गुरु-शुक्र की युति से बना समसप्तक योग

Advertisement

कर्क राशि

नौकरीपेशा जातकों की मेहनत रंग लाएगी। बॉस को आपका काम बहुत अच्छा लगेगा, जिसके बाद वो आपकी सैलरी भी बढ़ा सकते हैं। कारोबार के चलते की जाने वाली यात्राएं लाभदायक रहेंगी। 34 दिन में अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन में मधुरता बनी रहेगी। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ सुनहरे पल बिताने का भी मौका मिलेगा। राजनीति और धार्मिक कार्यों से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन राशि

गुरु का चंद्रमा के नक्षत्र में गोचर करना मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे अंक हासिल होंगे। शादीशुदा जातकों के घर का माहौल अनुकूल रहेगा। बड़े-बुजुर्गों को मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी, जिससे स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। जिन लोगों की दुकान है, उनकी सेल में वृद्धि होगी। सेल में बढ़ोतरी होने से मुनाफे में इजाफा होगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: घर के बाहर या अंदर कहां लगाएं मनी प्लांट? पंडित सुरेश पांडेय से जानें वास्तु नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGuru GocharGuru Gochar 2024
Advertisement
Advertisement