खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

14 अगस्त से ये 3 राशियां भोगेंगी जीवन का हर सुख, गुरु-मंगल युति दृष्टि बनाएगी मालामाल

Guru Mangal Yog: अगस्त महीने में 14 अगस्त तारीख क गुरु ग्रह बृहस्पति और मंगलदेव अपनी युति दृष्टि से विशेष संयोग बना रहे है, जिसका पॉजिटिव प्रभाव 3 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ने की प्रबल संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
07:45 PM Aug 10, 2024 IST | Shyam Nandan

Guru Mangal Yog: वैदिक ज्योतिष के सिद्धांतों के मुताबिक गुरु बृहस्पति और मंगल ग्रह में किसी भी प्रकार के योग-संयोग को एक बड़े आयोजन और मंत्रणा के रूप में देखा जाता है। इसका असर काफी दूरगामी और स्थाई होता है। गुरु ग्रह बृहस्पति धर्म, ज्ञान, विवेक, धन, वैवाहिक सुख, संतान, आध्यात्मिक विकास और समाज में प्रतिष्ठा के कारक हैं, वहीं मंगलदेव ऊर्जा, साहस, क्रोध, भाई, भूमि, वाहन आदि के स्वामी ग्रह हैं। बुधवार 14 अगस्त, 2024 की शाम में 8 बजकर 47 मिनट पर ये दोनों शक्तिशाली ग्रह एक-दूसरे से जीरो डिग्री पर होकर गुरु-मंगल युति दृष्टि योग बना रहे हैं। बता दें, इस योग का असर कुछ राशियों पर नकारात्मक तो कुछ पर सकारात्मक होने के योग हैं। लेकिन, 3 राशियों के लिए यह योग बेहद अनुकूल सिद्ध होगा। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

गुरु-मंगल युति दृष्टि का राशियों पर असर

कन्या राशि

गुरु-मंगल युति दृष्टि का कन्या राशि के जातकों के जीवन पर बेहद सकारात्मक असर होने के योग बन रहे हैं। आपको हर फील्ड में अच्छे परिणाम मिलने की उम्मीद है। आपको अपार धन के साथ भौतिक सुख के साधनों की प्राप्ति होगी। ऑफिस में आपके काम से सभी प्रसन्न रहेंगे। आप अपने विरोधियों को पहचान पाएंगे। रुके और अटके हुए काम पूरे होंगे। फिजूलखर्ची से से छुटकारा मिलेगा। दूर के किसी रिश्तदार की वसीयत से आपको धनलाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें: भगवान कृष्ण का कालिय नाग को श्राप- ‘जहां भी पीछे मुड़कर देखोगे, वहीं पत्थर के हो जाओगे’, जानिए पूरी कथा

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को गुरु-मंगल युति दृष्टि से विशेष लाभ होने की संभावना है। लंबे समय से रुके काम में प्रगति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में स्टूडेंट्स जातक बढ़िया काम करेंगे। एग्जाम में अच्छे रैंक आने की संभावना है। शेयर मार्केट में लगा पैसा अच्छा रिटर्न देगा। व्यापार से मिलने वाले लाभ में बढ़ोतरी हो सकती है। किसी मित्र की सहायता से घर के मसले सुलझ जाएंगे। लव लाइफ में एक नई गर्माहट आएगी। सिंगल लोगों को पार्टनर मिल सकता है।

धनु राशि

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगा। इसके साथ ही निवेश करने की सोच रहे हैं, यह लाभकारी सिद्ध हो सकता है। शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बढ़िया रिटर्न मिल सकता है। व्यापार में कुछ और निवेश करने से खूब धन लाभ मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में किसी अनुभवी वकील की मदद से लाभ होगा। पैतृक मामले के विवाद और मतभेद समाप्त होने की संभावना है। आप अपना वाहन खरीद सकते हैं। ऑफिस में बॉस से पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: Nag Panchami: नागदेव ने भाई बन बहन को दी सोने की झाड़ू, राजा ने दे डाली धमकी; जानें फिर क्या हुआ

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Mangal gochar 2024