होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मंगल और गुरु बृहस्पति से इन 5 राशियों को खतरा! अगले 7 दिनों तक जरा रहें संभलकर

Guru Mangal Yuti: साल 2024 में 12 जुलाई को मंगल और गुरु बृहस्पति ग्रह की युति होगी, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं मंगल-गुरु की युति से पहले का समय किन-किन लोगों के लिए भारी रहेगा।
02:43 PM Jul 06, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Guru Mangal Yuti 2024: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। ग्रहों के मेहरबान होने से जहां लोग धनवान बन जाते हैं, तो वहीं कुछ लोगों की समस्याएं भी बढ़ती हैं। वैदिक पंचांग के अनुसार, गुरु बृहस्पति ग्रह इस समय वृषभ राशि में विराजमान हैं, जो 13 मई 2025 तक यही रहेंगे। आज से 6 दिन बाद मंगल देवता एक बार फिर अपनी चाल बदलेंगे। 12 जुलाई 2024 को शाम 07:12 मिनट पर मंगल देवता वृषभ राशि में गोचर करेंगे और 26 अगस्त 2024 तक यही रहेंगे।

Advertisement

ऐसे में 12 जुलाई को वृषभ राशि में मंगल-गुरु की युति होगी यानी दो ग्रहों का मिलन होगा। ज्योतिष में गुरु बृहस्पति और मंगल की युति को अति शुभ माना जाता है, लेकिन इससे पहले कुछ राशियों के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिन्हें आने वाले कुछ दिनों तक सावधान रहने की जरूरत है।

तुला राशि

नौकरीपेशा लोग ऑफिस में अपने काम से काम रखें, नहीं तो सहकर्मियों से अनबन हो सकती है। कॉल के जरिए रिश्तेदार कोई अशुभ समाचार दे सकते हैं। मकान या दुकान के लिए जमीन खरीदने के लिए ये समय सही नही है। भविष्य में कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- जुलाई में मकर राशि के स्वामी चमकाएंगे इन लोगों की किस्मत; सेहत और करियर दोनों में होगा सुधार

कर्क राशि

शादीशुदा लोगों का ये पूरा हफ्ता कुछ अच्छा नहीं रहेगा। पेट से जुड़ी समस्या हो सकती है, जिसकी वजह से आप परेशान रहेंगे। मन लगाकर पढ़ाई न करने के कारण छात्रों को परीक्षा में सफलता नहीं मिलेगी। कर्क राशि के लोग इस समय घर को खाली न छोड़े, वरना चोरी हो सकती है।

वृश्चिक राशि

नौकरीपेशा लोग और छात्र कार या बाइक धीरे चलाएं, वरना बड़ा एक्सीडेंट हो सकता है। कारोबारी इस समय जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं, काम के प्रति लापरवाही दिखाने के कारण उनकी वो डील पूरी नहीं होगी, जिससे बड़ा नुकसान हो सकता है। लव लाइफ में उथल-पुथल मच सकती है, जिससे मानसिक तनाव रहेगा।

वृषभ राशि

आपकी गलती के कारण माता-पिता की लड़ाई हो सकती है। बिजनेसमैन की कोई खास चीज खो सकती है, जिसकी वजह से मानसिक तनाव रहेगा। पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे लोगों को उनका पार्टनर धोखा दे सकता है। अगर आपने चालाकी से काम नहीं किया, तो कुछ ही समय में वो पूरा बिजनेस अपने नाम कर लेंगे।

कुंभ राशि

इस समय नौकरीपेशा लोग भूलकर भी वाहन न खरीदें, नहीं तो कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कारोबारियों के लिय ये समय अनुकूल नहीं है। बिजनेस में लाखों का नुकसान हो सकता है। माता की तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है। पिछले साल अगर आपकी बहन की शादी हुई थी, तो इस हफ्ते उनका तलाक हो सकता है।

ये भी पढ़ें- चॉकलेट से बदलें अपना भाग्य! राशि अनुसार जानें कौन-सा फ्लेवर आपके लिए Lucky

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Guru Gocharjyotish shashtraMangal Yuti 2024Unlucky Zodiac Signs
Advertisement
Advertisement