चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

3 राशियों के करियर-कारोबार में तरक्की, भूमिपुत्र मंगल और देवगुरु बृहस्पति धन से भर देंगे झोली

Guru Mangal Yuti: 12 जुलाई, 2024 से वृषभ राशि में भूमिपुत्र मंगल और देवगुरु बृहस्पति की युति हो रही है। इस युति से 3 राशियों पर सर्वाधिक असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या बदलाव आएंगे?
09:33 AM Jun 28, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Mangal Yuti: जुलाई 2024 में वैदिक ज्योतिष के 4 मुख्य ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ये ग्रह हैं- बुध, शुक्र, मंगल और सूर्य। इस महीने में बुध 3 बार और शुक्र 2 बार अपनी चाल बदलने वाले हैं। वहीं मंगल और सूर्य एक बार राशि में बदलाव करेंगे। शुक्रवार 12 जुलाई की शाम 7 बजकर 12 मिनट पर ग्रहों के सेनापति मंगल अपनी राशि मेष से निकल कर वृषभ राशि में प्रविष्ट होंगे। यहां उनकी युति गुरु ग्रह बृहस्पति से होगी। भूमिपुत्र मंगल और देवगुरु बृहस्पति के सम्मिलित प्रभाव का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे बहुत अधिक प्रभावित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मंगल गुरु युति का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

वृषभ राशि के जातकों के लिए मंगल और गुरु की युति लाभकारी साबित होने के योग बना रहा हैं। मानसिक बेचैनी खत्म होने से आपके विचार और स्वभाव में स्थिरता आएगी। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आप योजनाबद्ध तरीके से काम करेंगे, जिसका प्रत्यक्ष लाभ हर काम पर दिखेगा। नौकरीपेशा जातक संतुलित हो काम कर पाएंगे, अधिकारियों का सहयोग और समर्थन बना रहेगा। आय में अप्रत्याशित उछाल आने के योग हैं। कारोबारियों के बिजनेस में नए आयाम जुड़ सकते हैं, लाभ का मार्जिन बढ़ेगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों के लिए भूमिपुत्र मंगल और देवगुरु बृहस्पति का संयोग बेहद अनुकूल रहने वाला है। आपका सोचा हुआ काम बनेगा। आर्थिक उपार्जन के नवीन स्रोत सामने आने से नए उत्साह से काम करेंगे। धन संग्रह में इजाफा होगा। व्यवसाय में तेजी आने से शुद्ध मुनाफा बढ़ सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से मुक्ति मिलेगी। स्टूडेंट्स जातकों के काम सीनियर के सहयोग से पूरे हो जाएंगे। स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपकी लव लाइफ काफी रोमांटिक रह सकती है।

धनु राशि:

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय काफी उत्तम सिद्ध हो सकता है। स्टूडेंट्स जातक अपने करियर को एक नई दिशा देने के लिए पूरी मेहनत करेंगे, जो उनको संतुष्टि देगा। इंटरनल एग्जाम में अच्छे नंबर आने से मन प्रसन्न रहेगा। व्यवसाय के काम में साझेदारी से लाभ बढ़ने की संभावना है। व्यवसाय के विस्तार के भी योग हैं। रिश्तेदारों के सहयोग से पैतृक संपत्ति के झगड़े सुलझ सकते हैं।। मैरिड कपल की लाइफ खुशनुमा रहने की संभावना है। आपके पार्टनर को अचानक धन लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य आपका साथ देगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Sawan 2024: ऐसे हुई बेलपत्र की उत्पत्ति, इसलिए भगवान शिव को है प्रिय, जानें कथा और महत्व

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2024 का राशियों पर क्या असर? दूसरा चंद्रग्रहण कब, भारत में दिखेगा या नहीं?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Guru Gochar 2024Mangal gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement