होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Nakshatra Gochar: 26 अक्टूबर तक सूर्य जैसी चमकेगी इन 3 राशियों की किस्मत, गुरु कृपा से होगी धन की बारिश!

Guru Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह बृहस्पति रविवार 22 सितंबर से मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। गुरु के इस नक्षत्र परिवर्तन का असर यूं तो सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के व्यक्तियों की किस्मत को देवगुरु सूर्य के समान चमका सकते है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
01:57 PM Sep 21, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह को गुरु का दर्जा दिया गया है। वे ज्ञान, धर्म, नैतिकता, भाग्य, विवाह, संतान, धन और समृद्धि देने के स्वामी ग्रह माने गए हैं। गुरु ग्रह की चाल में बदलाव से जीवन की इन सभी पहलुओं पर गहरा और व्यापक असर होता है। बृहस्पति का राशि परिवर्तन तो जीवन पर प्रभाव डालता ही है, इसके साथ ही इसका नक्षत्र परिवर्तन भी व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन लाता है।

Advertisement

देवगुरु बृहस्पति रविवार 22 सितंबर, 2024 की शाम 7 बजकर 14 मिनट पर मृगशिरा नक्षत्र के प्रथम पद (चरण) से निकलकर द्वितीय पद में प्रविष्ट होंगे। इस अवस्था में गुरु ग्रह 26 अक्टूबर तक रहेंगे। मृगशिरा नक्षत्र के द्वितीय पद में गोचर करते हुए गुरु 9 अक्टूबर को वक्री होकर उल्टी चाल चलेंगे। इस अवस्था में वे फिर मृगशिरा नक्षत्र के प्रथम पद गोचर कर जाएंगे। गुरु ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन का असर यूं तो सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

बृहस्पति के नक्षत्र गोचर का राशियों पर असर

कर्क राशि

मृगशिरा नक्षत्र में बृहस्पति का गोचर आपके लिए धन लाभ के योग बना रहा है। आय में वृद्धि होगी और निवेश से लाभ होगा। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। आपके काम की प्रशंसा होगी और आपको नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में वृद्धि होगी। नए ग्राहक मिलेंगे और व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: ये 5 चीजें बनाती हैं जितिया व्रत को खास, नहीं खाईं तो अधूरा रहेगा व्रत!

Advertisement

वृश्चिक राशि

बृहस्पति का मृगशिरा नक्षत्र में गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा। नौकरी में भी आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। व्यापार में नए व्यापारिक संबंध बनेंगे, लाभ में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधों में विस्तार होगा। खुदरा व्यापार में लाभ होगा। धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय रहेंगे। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विवाहित जीवन में मधुरता आएगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

मीन राशि

गुरु ग्रह के गोचर के असर से आपकी धन संबंधी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। करियर में उन्नति होगी। कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान मिलेगा। व्यापार में लाभ होगा। नए कारोबारी संबंध बनेंगे मीटिंग में आपका कद ऊंचा होगा। किसी को दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। रचनात्मक और आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Guru Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement