खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

20 अगस्त से इन 3 राशियों के घर खिंचकर आएगा बेशुमार धन, मंगल-गुरु संयोग बनाएगा मालामाल

Guru Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष में जब भी धन की बात आती है, सबसे पहले कुंडली के दूसरे भाव और गुरु ग्रह बृहस्पति पर ध्यान जाता है। कब, किसे, कितना धन मिलेगा ये देवगुरु बृहस्पति ही जानते हैं। मंगलवार 20 अगस्त, 2024 को देवगुरु अपना नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं, इसका सकारात्मक असर 3 राशियों पर पड़ने की प्रबल संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
03:21 PM Jul 29, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Nakshatra Gochar: वैदिक ज्योतिष में बृहस्पति ग्रह को देवगुरु कहा गया है। वे ज्ञान, बुद्धि, धन, धर्म, विवाह और संतान सुख के कारक ग्रह हैं। बृहस्पति का प्रभाव हर व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा और व्यापक होता है। बता दें, धन के मामले में गुरु ग्रह बृहस्पति को विशेषाधिकार प्राप्त है। कहते हैं कि इनकी कृपा से जातक (व्यक्ति) रातोंरात अमीर बन सकते हैं। धन और समृद्धि हमेशा के लिए स्थाई हो सकती है। मंगलवार 20 अगस्त, 2024 को देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र से निकलकर मंगल के स्वामित्व वाले मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। गुरु ग्रह के इस नक्षत्र परिवर्तन से 3 राशियों के ऊपर बेहद सकारात्मक पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मृगशिरा नक्षत्र में बृहस्पति गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

बृहस्पति नक्षत्र गोचर से बना मंगल-गुरु संयोग मेष राशि के जातकों के लिए यह आर्थिक उन्नति का समय सिद्ध होगा। धन की आमद स्रोत निश्चित होने से जीवन में स्थिरता आएगी। स्टूडेंट्स जातक विशेष रूप से लाभान्वित होंगे। आपको स्कॉलरशिप मिल सकता है। व्यापारी वर्ग साझेदारी से हटकर अपना अलग व्यवसाय कर सकते हैं, जो आय बढ़ाने वाला होगा। ट्रांसपोर्ट बिजनेस से जुड़े जातक अपार धन कमाएंगे। प्राइवेट नौकरीपेशा जातक इन्क्रीमेंट के साथ प्रमोशन पा सकते हैं। फैमिली सपोर्ट और एकता कायम रहेगी। निस्संतान कपल को 'गुड न्यूज़' मिलने की संभावना है।

कर्क राशि

मंगल-गुरु संयोग का कर्क राशि के जातकों के जीवन पर बेहद लाभकारी असर होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के जातकों को उनकी मेहनत का शुभ परिणाम मिलने का समय आ गया। यह समय उनकी आर्थिक प्रगति का साबित हो सकता है। व्यापारी वर्ग गुरु नक्षत्र गोचर से विशेष लाभ होंगे। नौकरीपेशा जातकों को कुछ नया करने का मौका मिलेगा। व्यापारियों में कामकाज में बढ़ोतरी होगी। कारोबार का विस्तार संभव है। लाभ के मार्जिन में उछाल आएगा। करियर के क्षेत्र में स्टूडेंट्स जातकों का फोकस पढ़ाई पर बढ़ेगा। प्रतियोगिता परीक्षा में सफल हो सकते हैं।

धनु राशि

बृहस्पति ग्रह के मृगशिरा नक्षत्र गोचर से धनु राशि के जातकों का भाग्योदय हो सकता है। व्यवसाय में सकारात्मक उछाल आने के योग हैं। व्यापार का विस्तार देश से बाहर विदेश में भी हो सकता है। वस्त्र, अनाज, ट्रांसपोर्ट आदि बिजनेस से जुड़े लोग अच्छा लाभ कमाएंगे। महिला उद्यमियों को विशेष लाभ होने की संभावना है। फैमिली सपोर्ट से धन की आमद बढ़ेगी, इनकम में उल्लेखनीय उछाल आ सकता है। लाइफ पार्टनर का पूरा हेल्प प्राप्त होगा। बेटा-बेटी से उत्तम सेवा और सुख प्राप्त होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: आप भी घर पर दूध फाड़कर बनाते हैं पनीर? तो खुद बिगाड़ रहे हैं अपना भाग्य! जानिए कैसे

ये भी पढ़ें: सावधान! क्या आप भी पहनते हैं हाथ में कई महीनों तक कलावा? तो जान लें रक्षा सूत्र से जरूरी ये खास बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Guru Nakshatra Parivartan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement