होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

गुरु का रोहिणी में नक्षत्र परिवर्तन बदलेगा 3 राशियों की किस्मत! करियर से कारोबार तक होगी तरक्की

Guru Nakshatra Parivartan: देवगुरु बृहस्पति 13 जुलाई, 2024 से रोहिणी नक्षत्र के तृतीय चरण में प्रवेश करेंगे, जिसका देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति समेत सभी राशियों पर असर होगा, लेकिन 3 राशियां इससे बेहद लाभान्वित हो सकती हैं। आइए जानते हैं, इन 3 राशियों के जातकों के जीवन में क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?
03:38 PM Jul 06, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रह एक निश्चित अंतराल पर नक्षत्र परिवर्तन करते हैं और एक नक्षत्र के चार पद या चरण से होकर गुजरते हैं। नवग्रहों में सबसे शुभ ग्रह बृहस्पति अभी रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर रहे है। गुरु ग्रह रोहिणी नक्षत्र के द्वितीय चरण में 28 जून, 2024 को प्रविष्ट हुए थे, वहीं 13 जुलाई से वे रोहिणी नक्षत्र के तृतीय चरण में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र में उनकी चाल बदलने से सभी राशियां प्रभावित होंगी, लेकिन 3 राशियों के जातकों को इससे जबरदस्त लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

रोहिणी नक्षत्र में गुरु गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

गुरु कृपा से आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। आपके लिए शेयर मार्केट में धन का निवेश लाभकारी सिद्ध हो सकता है। धन की आमद में उछाल आने के योग हैं। यदि आप गाड़ी, जमीन या मकान खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल है। साझेदारी के बिजनेस से लाभ में इजाफा होने की संभावना है। नौकरीपेशा जातकों की भी आय बढ़ सकती हैं। आपका ट्रांसफर अच्छे डिपार्टमेंट में हो सकता है। पत्नी के भाग्य से भी धन प्राप्ति हो सकती है। स्टूडेंट्स जातकों का मन पढ़ाई पर फोकस रहेगा। प्रोजेक्ट पूरा करने में सीनियर और टीचर का सहयोग प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि

रोहिणी में गुरु गोचर का असर आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम ला सकता है। लंबे समय से अटका हुआ कोई महत्वपूर्ण काम गुरु कृपा से बनने की संभावना है। आप विवेक से निर्णय लेने में पहले से बेहतर होंगे। इसका हर काम पर पॉजिटिव असर होगा। आपके उचित प्रयासों से धन की आमद तेज होगी। बेरोजगारों को शुभ समाचार प्राप्त होगा। नौकरी में कलीग और अधिकारियों का पूरा समर्थन मिलने की संभावना है। पारिवारिक सुख-समृद्धि में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हो सकती है। आप फैमिली को समय दे पाएंगे। परिवार के साथ समय बढ़िया गुजरेगा। स्टूडेंट्स जातक विदेश में पढ़ाई के लिए अप्लाई कर सकते हैं, आप सेलेक्ट हो सकते हैं।

मीन राशि

गुरु ग्रह बृहस्पति के शुभ प्रभाव से आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आएंगे। आपकी डेली रूटीन व्यवस्थित हो सकती है। अधिकारी और सहकर्मी आपके काम की तारीफ करेंगे। आपको अच्छा अप्रेजल मिल सकता है। कारोबारियों के लिए यह समय बेहद लाभकारी है। लंबे समय से अटके हुए किसी महत्वपूर्ण डील का फैसला आपके हक में आ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बेरोजगारों के लिए गुरु कृपा से आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: आप भी घर पर दूध फाड़कर बनाते हैं पनीर? तो खुद बिगाड़ रहे हैं अपना भाग्य! जानिए कैसे

ये भी पढ़ें: सावधान! क्या आप भी पहनते हैं हाथ में कई महीनों तक कलावा? तो जान लें रक्षा सूत्र से जरूरी ये खास बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Guru Gochar 2024Guru Nakshatra Parivartan
Advertisement
Advertisement