चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गुरु और शुक्र की युति से 3 राशियों की कुंडली में बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग, जीवन में होगा सकारात्मक बदलाव

Gajlaxmi Rajyog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब भी शुक्र देव और गुरु बृहस्पति आमने-सामने या चौथे या सातवें भाव में विराजमान होते हैं, तो गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होता है। बता दें कि मई माह में गुरु बृहस्पति और शुक्र वृषभ राशि में एक साथ युति करेंगे, जिससे गजलक्ष्मी राजयोग बनेगा।
02:27 PM Apr 25, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Gajlaxmi Rajyog 2024: ज्योतिषियों के अनुसार, देवताओं के गुरु बृहस्पति अगले माह यानी मई माह की शुरुआत में अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। गुरु बृहस्पति 1 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वहीं मई के अंत यानी 19 मई को दैत्यों के गुरु शुक्र देव भी वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। वृषभ राशि में गुरु बृहस्पति और शुक्र के मिलने से गजलक्ष्मी राजयोग का निर्माण होने वाला है।

Advertisement

ज्योतिषियों के अनुसार, जब शुक्र और गुरु एक-दूसरे के आमने-सामने या केंद्र भाव या चौथे और सातवें भाव में विराजमान होते हैं तो उस स्थिति में गजलक्ष्मी राजयोग बनता है। गजलक्ष्मी राजयोग बनने से कुछ राशियों का सोया हुआ भाग्य जाग उठेगा। साथ ही आर्थिक स्थिति में बदलाव देखने को मिलेगा। तो आइए उन लकी राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, शुक्र और गुरु द्वारा बनाए गए गजलक्ष्मी राजयोग मेष राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही लाभकारी साबित होगा। राजयोग बनने के दौरान मेष राशि वाले लोगों की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही व्यक्तित्व में निखार भी आएगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको जल्द प्रमोशन मिल सकती है। साथ ही आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए गजलक्ष्मी राजयोग अनुकूल साबित होगा। राजयोग बनने से सिंह राशि वाले लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। साथ ही जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में भी बदलाव देखने को मिलेगा। आय के नए-नए सोर्स बनेंगे। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए गजलक्ष्मी राजयोग बहुत ही शुभ साबित होगा। इस दौरान कारोबार में दोगुना लाभ होने की संभावना है। साथ ही जो लोग कारोबारी हैं उनको कोई बड़ी डील मिलने की संभावना बन रही है। संतान पक्ष की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। धन के मामले में यह समय अच्छा रहेगा। रिश्तों में सुधार आएगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे।

यह भी पढ़ें- 1 मई से शुरू हो जाएंगे इन 3 राशियों के अच्छे दिन, पूरे माह बृहस्पति रहेंगे मेहरबान

यह भी पढ़ें- शनिदेव इन 5 राशियों पर 180 दिन तक रहेंगे प्रसन्न, जाग जाएगा सोया हुआ भाग्य!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Gajlaxmi Rajyogalucky zodiac signs
Advertisement
Advertisement