होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: गुरु वक्री और शनि मार्गी का 3 राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव, मिलेगी हर काम में सफलता!

Grah Gochar 2024: शनि और गुरु बृहस्पति की चाल में जल्द ही बदलाव होने जा रहा है, जिसका असर हर एक राशि के जातक के करियर, सेहत और आमदनी पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं साल 2024 में गुरु वक्री और शनि मार्गी किस दिन होगी और उसका शुभ प्रभाव किन तीन राशियों के जातकों के ऊपर सबसे ज्यादा पड़ेगा।
01:45 PM Sep 26, 2024 IST | Nidhi Jain
शनि-गुरु रहेंगे मेहरबान!
Advertisement

Grah Gochar 2024: साल 2024 खत्म होने में मात्र तीन महीने का समय बचा है। इस दौरान कई बड़े ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसमें कर्मफल दाता शनि और ज्ञान-शिक्षा के कारक ग्रह गुरु बृहस्पति का नाम भी शामिल है। पंचांग के अनुसार, 9 अक्टूबर 2024 को गुरु वक्री होंगे। गुरु की वक्री होने के कुछ दिन बाद न्याय के देवता शनि मार्गी होंगे। 15 नवंबर 2024 को शाम 07:15 मिनट पर शनि मार्गी होंगे।

Advertisement

गुरु वक्री और शनि मार्गी का शुभ प्रभाव 12 में से कुछ राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा। इन दोनों ग्रहों की विशेष कृपा से उन्हें अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा भाग्य से मिल रहे साथ के कारण हर काम में सफलता भी मिल सकती है। चलिए जानते हैं उन्हीं तीन राशियों के बारे में, जिनके लिए गुरु वक्री और शनि मार्गी शुभ रहेगी।

मिथुन राशि

गुरु वक्री और शनि मार्गी का शुभ प्रभाव मिथुन राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता दिखाई दे रहा है। युवाओं की पर्सनालिटी में निखार आएगा, जिसके प्रभाव से नए दोस्त बनेंगे। शादीशुदा लोग अपने व्यवहार में प्रेम और गर्मजोशी बनाए रखने का प्रयास करेंगे, तो लव लाइफ में सुख-शांति बनी रहेगी। दुकानदारों की आय में वृद्धि के प्रबल योग बन रहे हैं। नए प्रोजेक्ट शुरू होने से बिजनेसमैन को धन कमाने के अवसर मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद चल रहा है, तो मनमुटाव दूर होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Papankusha Ekadashi Vrat Katha: ये पौराणिक कथा सुने बिना अधूरा है पापांकुशा एकादशी का व्रत, जानें महत्व

Advertisement

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी गुरु वक्री और शनि मार्गी शुभ रहेगी। नए कस्टमर मिलने से दुकानदारों की सेल में वृद्धि होगी। इसके अलावा मुनाफा भी दो से तीन माह में डबल हो सकता है। कलीग के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। छात्रों के आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी, जिससे लोगों से घुलने-मिलने में आसानी होगी। नौकरीपेशा लोग समय रहते अपने लक्ष्य प्राप्त कर लेंगे, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि

मिथुन और वृश्चिक राशि के जातकों के अलावा मकर राशि के लोगों के लिए भी गुरु वक्री और शनि मार्गी शुभ साबित हो सकता है। धार्मिक कार्यों से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जॉब कर रहे लोगों को करियर में ऊंचा मुकाम हासिल होगा, जिससे आर्थिक स्थिति में भी मजबूती आएगी। स्टूडेंट जातकों को मनचाहे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। मैरिड लाइफ में प्रेम बना रहेगा। बड़े-बुजुर्गों की सेहत में सुधार होगा, जिसके कारण वो ऊर्जावान महसूस करेंगे।

ये भी पढ़ें- Ketu Gochar: 18 माह तक 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे केतु, धन-संपत्ति और करियर में होगी वृद्धि!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyGrah Gochar 2024guru vakrishani margi
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो