होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Guru Vakri 2024: 9 अक्टूबर को गुरु चलेंगे उल्टी चाल, कैसे कटेंगे 12 राशियों के 119 दिन? जानिए

Guru Vakri 2024: देवगुरु बृहस्पति के वक्री होने पर 12 राशियों के लिए 119 दिन कैसा रहने वाला है? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।
12:16 PM Sep 25, 2024 IST | Simran Singh
गुरु वक्री 2024
Advertisement

Guru Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति ग्रह का खास महत्व होता है। मान्यता है कि जिस व्यक्ति पर गुरु ग्रह की मेहरबानी हो जाती है उसके जीवन में हमेशा उत्साह बना रहता है। विवाह, शिक्षा, धन-संपत्ति से लेकर संतान सुख आदि के कारक ग्रह बृहस्पति जल्द उल्टी चाल चलने जा रहे हैं जिसका असर 12 राशियों पर पड़ेगा। 9 अक्टूबर को दोपहर 12:33 मिनट पर गुरु वक्री होंगे और 4 फरवरी 2025 के बाद अपनी चाल बदलेंगे। कुल 119 दिनों तक गुरु वक्री रहेंगे और इसका असर 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा? आइए जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए 119 दिन उतार-चढ़ाव के साथ रहेंगे। इस दौरान आपकी योजना बनने की बजाए बिगड़ती दिख सकती है। किसी तरह का निर्णय लेना वो भी बिना सोच-विचार के आपको समस्या में डाल सकता है। खर्चों में हाथ रोकने की जरूरत होगी, वरना आर्थिक स्थिति डांवाडोल हो सकता है।

2. वृषभ राशि 

वृषभ राशि के लोगों के लिए वक्री गुरु रिश्तों पर असर डालने वाले रहेंगे। इस दौरान आपको परिवार के लोगों के साथ खास तालमेल बिठाना होगा। अपनी वाणी पर संयम रखना आपके लिए जरूरी होगा। हेल्थ का खास ध्यान रखें। लाइफस्टाइल में सुधार नहीं किया तो आपकी सेहत बिगड़ सकती है और इलाज में पैसे खर्च हो सकते हैं।

3. मिथुन राशि 

मिथुन राशि के लोगों के लिए वक्री गुरु लाभकारी रहेंगे। किसी भी तरह का फैसला लेने से पहले सोच-विचार कर लें। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। आपसी मतभेद दूर होंगे। समाज में आपका नाम बनेगा। धन लाभ का योग बनेगा। उच्च शिक्षा में सफलता प्राप्त हो सकेगी।

Advertisement

4. कर्क राशि 

गुरु के वक्री रहने तक का समय कर्क राशि के लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। पैसों से संबंधित निर्णय लेने से पहले सोच-विचार जरूर करें। जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपके लिए हानिकारक हो सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध में सुधार आएगा।

ये भी पढ़ें- गुरु और शुक्र इन 3 राशियों का चमकाएंगे भाग्य, 7 नंबर तक खूब करेंगे तरक्की!

5. सिंह राशि 

गुरु वक्री से आपका मन परेशान रह सकता है। किसी एक काम में आपका मन नहीं लगेगा। जीवन में बड़े बदलाव आपके लिए चुनौती भरे रहेंगे। अपनी मेहनत से धन के साथ व्यापार में वृद्धि पा सकेंगे। नौकरीपेशा लोगों को सहयोगियों का साथ प्राप्त हो सकेगा।

6. कन्या राशि 

कन्या राशि के लोगों के लिए गुरु की उल्टी चाल लाभदायक रहेगी। आगामी दिनों में आपकी तरक्की हो सकती है। हालांकि, इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। मन में तनाव रह सकता है। आर्थिक तंगी से परेशान हो सकते हैं।

7. तुला राशि 

गुरु वक्री से तुला राशि के लोगों को लाभ होगा। शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति होगी। व्यापारियों का व्यापार सफलतापूर्वक चलेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। मानसिक स्थिति में सुधार हो सकता है। कोई चिंता आपको सता सकती है।

8. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि के लिए गुरु वक्री उतार-चढ़ाव के साथ रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है, लेकिन आपको अपनी बोली पर खास काबू रखना होगा। करियर में सफलता पाने के लिए लापरवाही करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

9. धनु राशि 

गुरु वक्री से धनु राशि के लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा, लेकिन मतभेद भी बीच-बीच में होते रहेंगे। कोई रुका हुआ काम सफलतापूर्वक हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामले में थोड़ा समय लगेगा लेकिन आप सफल जरूर होंगे।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: अक्टूबर में बुध, मंगल, सूर्य और शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन

10. मकर राशि 

मकर राशि के लोगों के लिए संयम से किसी भी काम को करना जरूरी होगा। जल्दबाजी में किया गया कोई भी कार्य उन्हें दुविधा में डाल सकता है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। आपके पैसे कहीं डूब सकते हैं या खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है। कामकाज में रुकावट आ सकती हैं।

11. कुंभ राशि

वक्री गुरु से कुंभ राशि के लोगों की मौज होने वाली है। लंबे समय से नौकरी बदलने का विचार ले रहे हैं तो उसके बारे में आप सोच सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है। धन में बढ़ोतरी और आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। परिवार के लोगों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।

12. मीन राशि 

गुरु वक्री से मीन राशि के लोगों को लाभ ही लाभ होने वाला है। करियर से लेकर नौकरी के क्षेत्र में आपको लाभ हो सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। धन में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक कार्यों में आपकी खास रुचि बढ़ेगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar 2024: शनि करेंगे राहु के नक्षत्र में प्रवेश, 5 राशियों की होगी मौज!

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyGuru Gocharguru vakriJupiter Retrograde
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो