खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुश्किल और परेशानियों में बीतेंगे इन 3 राशियों के दिन, 119 दिन देवगुरु बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल

Guru Vakri: वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह साल 2024 में अक्टूबर, नवंबर, दिसम्बर और 2025 में जनवरी और फरवरी में 119 दिन के लिए वक्री रहेंगे यानी उल्टी चाल चलने वाले हैं। आइए जानते हैं, वक्री गुरु का नेगेटिव असर किन राशियों के जातकों के जीवन पर सबसे अधिक पड़ने की आशंका है?
10:53 PM Jul 21, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Guru Vakri: देवगुरु बृहस्पति या गुरु ग्रह वैदिक ज्योतिष के सबसे शुभ ग्रह हैं। वे ज्ञान, शिक्षा, समृद्धि, भाग्य, विवाह, संतान, और आध्यात्मिकता के स्वामी ग्रह हैं। इनको समृद्धि और भाग्योदय का ग्रह माना गया है। यही कारण है कि ज्योतिषाचार्यों और पंडितों की नजर इनकी हर चाल और गतिविधि पर रहती है। इनकी वक्री अवस्था को ज्योतिष शास्त्र में शुभ नहीं माना गया है। बता दें, साल 2024 और 2025 में गुरु ग्रह बृहस्पति 119 दिन के लिए उल्टी चाल चलने वाले हैं। वे बुधवार 9 अक्टूबर, 2024 से मंगलवार 4 फरवरी, 2025 तक वक्री रहेंगे। यूं तो इसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर बेहद नेगेटिव प्रभाव पड़ने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

वक्री बृहस्पति का राशियों पर असर

कन्या राशि

देवगुरु बृहस्पति का वक्री होना कन्या राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है। आपको अचानक धन की हानि हो सकती हैं। स्वास्थ्य समस्याएं परेशानी का विशेष कारण बन सकती है। इलाज पर अत्यधिक खर्च हो सकता है। कर्ज लेने की नौबत आ सकती है, जिसे चुकाना बेहद कठिन हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों के कामकाज पर बेहद नकारात्मक असर होने के योग हैं। प्राइवेट नौकरी छूटने के बाद नई नौकरी मिलने में काफी विलंब हो सकता है। व्यापार में चढ़ाव से अधिक उतार की प्रवृत्ति रहेगी, जिसका असर लाभ के मार्जिन पर पड़ेगा। पारिवारिक रिश्तों में मधुरता घटेगी।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के जीवन पर गुरु ग्रह की उल्टी चाल का नकारात्मक असर होने की संभावना है। स्टूडेंट्स जातकों को पढ़ाई पर अधिक व्यय करना पड़ सकता है। धन संकट से कुछ स्टूडेंट्स की पढ़ाई छूट सकती है। लागत बढ़ने और बिक्री घटने से व्यापारियों को बिजनेस में नुकसान होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। नौकरीपेशा जातक काम के सिलसिले में घर से बाहर रहेंगे, जिसका उनके स्वास्थ्य पर गंभीर असर होने के योग हैं। बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। अपनी वाहन से यात्राओं को टालें, दुर्घटना होने योग हैं। पैतृक संपत्ति का विवाद बढ़ने से परिवार में कलह का माहौल रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए वक्री बृहस्पति अलाभकारी साबित हो सकते हैं। आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। जीवन में निराशा बढ़ेगी। आर्थिक संकट से जीवन अस्त-व्यस्त हो सकता है। वाणिज्य-व्यापार के लिए यह समय बहुत अनुकूल नहीं है। बिक्री घटने से मुनाफे में कमी आने के योग हैं। व्यापारियों को कारोबार विस्तार की योजना को रोकने में भलाई है। संपत्ति बंटवार को लेकर परिवार के सदस्यों में मनमुटाव हो सकता है। बच्चों को कोई गंभीर स्वास्थ्य संबंधी कष्ट संभव है। लाइफ पार्टनर से दूरी बढ़ सकती है। लव लाइफ में पार्टनर से तनाव बढ़ सकता है। लिव-इन में अलगाव हो सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: हथेली पर दिखें ये रेखाएं और चिह्न तो नसीब में पैसा ही पैसा, सफलता भी चूमेगी आपके कदम

ये भी पढ़ें: क्यों नहीं होता राम कथा में उनकी बहन का जिक्र, चार भाइयों में कभी किसी ने नहीं ली सुध, जानें क्या है कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Brihaspati Gocharguru grahguru vakri
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement