चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hanuman Jayanti पर इन 3 राशियों को होगा धन लाभ! 3 साल बाद बना गजब का संयोग!

Hanuman Jayanti 2024: इस साल हनुमान जयंती के दिन महासंयोग बन रहा है, जिससे कई राशि के लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है। इसी के साथ करियर में उन्हें तरक्की भी मिल सकती है। आइए जानते हैं इस बार हनुमान जयंती के दिन किन-किन राशियों के बंद किस्मत के ताले खुल सकते हैं।
02:45 PM Apr 18, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Hanuman Jayanti 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, हर साल चैत्र पूर्णिमा के दिन हनुमान जयंती मनाई जाती है। इस बार हनुमान जयंती 23 अप्रैल 2024 को है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हनुमान जयंती के दिन महासंयोग बन रहा है। इस बार हनुमान जयंती मंगलवार के दिन पर पड़ रही है, जिससे इस दिन का महत्व ओर ज्यादा बढ़ जाता है। दरअसल, हिंदू धर्म में हर एक दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है। मंगलवार और शनिवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विशेष तौर पर हनुमान जी की पूजा की जाती है।

Advertisement

इस बार हनुमान जयंती पर बने महासंयोग की वजह से जहां कुछ राशि के जातकों के जीवन में खुशियां आ सकती हैं, तो वहीं कुछ को परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि इस साल हनुमान जयंती पर बने महासंयोग की वजह से किन-किन राशियों के लोगों को धन लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Hanuman Jayanti पर बना महासंयोग, जानें तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हनुमान जयंती पर मेष राशि वाले लोगों को धन लाभ हो सकता है। लंबे समय से अगर आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है, तो वो भी इस दिन पूरा हो सकता है। इसके अलावा आपकी लव लाइफ में भी खुशियां आ सकती हैं।

Advertisement

कर्क राशि

हनुमान जयंती के दिन कर्क राशि वाले जातकों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा नौकरी में तरक्की के भी योग बन रहे हैं। पिछले कई दिनों से अगर आप विदेश यात्रा पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो अगले हफ्ते तक आपका वो सपना भी पूरा हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए हनुमान जयंती का दिन खुशियां लेकर आ सकता है। आप अपने परिवार वालों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। इसके अलावा आपकी कुंडली में धन के भी योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Love Rashifal: इन राशियों को प्यार के मामले में मिल सकता है धोखा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष और रामायण पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
3 Lucky ZodiacHanuman Jayanti
Advertisement
Advertisement