26 अगस्त से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, होंगे मालामाल; चंद्रमा ने बनाया खास योग

Janmashtami Horoscope: सोमवार 26 अगस्त को जन्माष्टमी के दिन चंद्रमा ने एक खास जयंती योग बनाया है, जिससे 5 राशियों के जातक मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि ये लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या-क्या सकारात्मक असर होंगे?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Janmashtami Horoscope: भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि भगवान शिव के दिन सोमवार 26 अगस्त, 2024 को कई सालों बाद अष्टमी तिथि, रोहिणी नक्षत्र और वृषभ राशि के चंद्रमा के गोचर में भगवान कृष्ण का जन्मदिन 'जन्माष्टमी' मनाया जाएगा। चंद्रमा में वृषभ राशि होने और रोहिणी नक्षत्र में गोचर करने से एक विशेष 'जयंती योग' निर्मित हो रहा है।

साथ ही गुरु-चंद्र युति के कारण गजकेसरी योग का भी निर्माण हो रहा है। इसीलिए इस वर्ष की जन्माष्टमी सुख, समृद्धि और मनोवांछित फल देने वाली मानी जा रही है। इस महासंयोग का सकारात्मक असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है, लेकिन 5 राशियों के लिए यह बेहद खास सिद्ध होगा। आइए जानते हैं, ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि

आपका मन शांत रहेगा और तनाव कम होगा। नौकरी में स्थिरता आएगी। व्यापार में वृद्धि होगी। करियर में सफलता मिलेगी। धन लाभ होने के योग हैं। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। लव लाइफ में रोमांच रहेगा।

कर्क राशि

आपका मन प्रसन्न रहेगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में मधुरता आएगी।

तुला राशि

आपका मन शांत रहेगा और आप आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। व्यापार में लाभ होगा। करियर में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लव लाइफ में पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी।

धनु राशि

आपका मन प्रसन्न रहेगा और आप उत्साहित रहेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। व्यापार में अच्छा-खासा लाभ होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। लाइफ पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाने का मौका मिलेगा।

मीन राशि

आपका मन प्रसन्न रहेगा और रचनात्मकता बढ़ेगी। प्राइवेट जॉब करने वालों को प्रमोशन मिलने के योग है। कारोबार में आपके उचित प्रयास में बंपर लाभ होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। लव लाइफ में जिंदगी की मिठास बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Janmashtami Katha: भगवान विष्णु ने आधी रात में क्यों लिया कृष्णावतार, जानें लड्डू गोपाल की जन्म कथा

ये भी पढ़ें: Janmashtami 2024: भगवान कृष्ण को पंजीरी-माखन समेत लगाएं इन 5 चीजों का भोग, पूरी होंगी सारी मनोकामनाएं

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :