होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3 राशियों की किस्मत का सितारा बुलंद, चतुर्ग्रही योग का नौकरी, करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर असर

Chatrugrahi Yog 2024: चतुर्ग्रही योग एक विशेष खगोलीय घटना है, जिस पर ज्योतिषाचार्यों की खास नजर रहती है। जून 2024 में यह योग वृषभ राशि में बुध, शुक्र, बृहस्पति और सूर्य एक साथ होने से यह विशेष योग बन रहा है। आइए जानते हैं, इस योग के प्रभाव से 3 राशियों के जातकों पर क्या असर पड़ने की संभावना है?
04:26 PM Jun 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Chatrugrahi Yog 2024: ज्योतिष शास्त्र में चतुर्ग्रही योग यानी चार-चार शुभ ग्रहों की युति एक विशेष घटना मानी जाती है। अभी बुध, शुक्र, बृहस्पति और सूर्य एक साथ वृषभ राशि में विराजमान हैं। बुध वाणिज्य-व्यापार, कम्यूनिकेशन, बुद्धि, वाणी के स्वामी; शुक्र सौभाग्य, ऐश्वर्य, विलासिता के स्वामी; बृहस्पति धन, विवाह, संतान के स्वामी और सूर्य नेतृत्व, अनुशासन, स्वास्थ्य, राज सत्ता आदि के स्वामी हैं। देश-दुनिया पर इनकी युति से जून 2024 में बने इस चतुर्ग्रही योग का व्यापक असर पड़ने की संभावना है। यूं तो इस योग का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों की नौकरी, करियर, व्यापार, हेल्थ और लव लाइफ पर काफी सकारात्मक प्रभाव होने के योग बन रहे हैं।

Advertisement

चतुर्ग्रही योग का राशियों पर असर

मेष राशि:

वृषभ राशि में बने चतुर्ग्रही योग के प्रभाव से मेष राशि के जातकों पर काफी अनुकूल असर होने की संभावना है। सरकारी नौकरीपेशा जातकों को नए विभाग में ट्रांसफर होने के योग हैं। आय के नए रास्ते खुलेंगे। स्टूडेंट्स जातकों का पढ़ाई के लिए विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और कम्यूनिकेशन स्किल के जरिए व्यवसायियों को व्यापार में विशेष लाभ होने की संभावना है। लव लाइफ में एक नई ताजगी और जोश से रिश्ते मधुर होंगे। लव बर्ड्स के लॉन्ग ड्राइव या हिल स्टेशन पर जाने के योग हैं। स्वास्थ्य में अप्रत्याशित सुधार होगा, पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी।

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों पर बुध, शुक्र, बृहस्पति और सूर्य की वृषभ राशि में बनी युति का काफी सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों का तबादला उनकी पसंद के शहर या अपने गृह नगर में होने के योग हैं। अधिकारियों से अच्छी पटरी बैठेगी। धन की आमद बढ़ेगी। करियर के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्टूडेंट्स जातकों के प्रोजेक्ट्स की सराहना होगी, धन और पुरस्कार भी मिल सकते हैं। व्यापारियों के लाभ के मार्जिन में बढ़ोतरी होने के योग हैं। कारोबारी रिश्तों में मजबूती आएगी। लव लाइफ में रोमांस का जुनून बढ़ेगा। त्वचा (स्किन) से जुड़ी स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाएंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

धनु राशि:

चार ग्रहों की वृषभ राशि में युति से बने चतुर्ग्रही योग का धनु राशि के जातकों पर असर काफी फलदायी और बहुत अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। नौकरीपेशा जातकों के इन्क्रीमेंट के साथ ट्रांसफर होने योग हैं। अतिरिक्त आमदनी के नए स्रोत विकसित होंगे। धन का प्रवाह बना रहेगा। राजनीति से जुड़े जातक सत्ता में ऊंचे पद पर आसीन हो सकते हैं। आईटी और एआई टेक्नोलॉजी से जुड़े व्यक्ति मल्टीनेशनल कंपनी में अच्छी सैलरी की जॉब पा सकते हैं। कॉम्पिटीटिव एग्जाम की तैयारियों में जुड़े जातक जॉब पाएंगे। साझेदारी के कारोबार में अच्छा मुनाफा होने के योग है। धन का प्रवाह बना रहेगा। रोमांटिक रिश्तों में मच्योरिटी आएगी, रिश्ते मजबूत होंगे। हेल्थ संबंधी समस्याओं से निजात पाएंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: देश का सबसे प्राचीन शनि मंदिर, जहां शनिदेव से गले मिलते हैं भक्त, हनुमान जी से है गहरा संबंध

ये भी पढ़ें: क्या आपके घर के पास है नदी-नाला, हो जाएं सचेत, जानें किस ओर होनी चाहिए पानी के बहाव की दिशा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Chaturgrahi YogaGrah Gochar 2024
Advertisement
Advertisement