चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

जून में 7 राशियों का शुरू होगा गोल्डन टाइम, कुंडली में बन रहा है मालव्य सहित 6 राजयोगों का अद्भुत संयोग

June 2024 Rashifal: जून माह में एक साथ 6 राजयोगों का अद्भुत संयोग बनने जा रहा है, जिससे 7 राशियों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आने के योग बन रहे हैं। आइए जानते हैं, इन राजयोगों के शुभ प्रभाव से किन 7 राशियों के भाग्योदय होने की संभावना है?
09:06 AM May 22, 2024 IST | Shyam Nandan
जून 2024 राशिफल
Advertisement

June 2024 Rashifal: मई 2024 की तरह जून भी ग्रहों के योग-संयोग से अद्भुत रहने वाला है। कुंडली में एक साथ 6 राजयोगों का बनना काफी दुर्लभ होता है, लेकिन जून का महीना इसका गवाह बनेगा। इस महीने की कालपुरुष कुंडली में मालव्य राजयोग सहित रूचक, शुक्रादित्य, बुधादित्य, शश राजयोग और लक्ष्मी नारायण राजयोग बन रहे हैं। इन सभी राजयोगों का असर जीवन के हर क्षेत्र सहित 12 राशियों पर भी पड़ेगा, लेकिन 7 राशियां इससे सबसे अधिक लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, किन 7 राशियों की तरक्की के रास्ते खुलने वाले हैं?

Advertisement

मालव्य सहित 6 राजयोगों का राशियों पर असर

मेष राशि:

मेष राशि के जातकों को धन प्राप्ति और आय के नए अवसरों के बनने के योग हैं। सरकारी नौकरी वाले आतक पदोन्नति के साथ बढ़े हुए वेतन से खुश हो जाएंगे। व्यापार में विस्तार होगा, प्रबल धन लाभ के योग हैं। पारिवारिक जीवन में खुशी और सुख में अभिवृद्धि होगी। स्वास्थ्य में सुधार होने से उत्साह और ऊर्जा में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के जातकों को उनके कठिन परिश्रम का फल मिलेगा, कार्यक्षेत्र में सफलता पाने से मन प्रसन्न रहेगा। बिजनेस से जुड़े जातकों के नए व्यापारिक संबंध बनेंगे, जिससे लाभ में वृद्धि हो सकती है। अचानक धन प्राप्ति होने से आय में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में सुधार होने से रिश्ते मजबूत होंगे।

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों को करियर में नए कौशल सीखने का अवसर मिलेगा। नौकरी में बदलाव के योग है, जो लाभकारी होगा। व्यापार में न केवल विस्तार होगा बल्कि लाभ के नए अवसरों की प्राप्ति भी हो सकती है। धन संचय की प्रवृत्ति भविष्य में निवेश करने के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। किसी पुराने रोगों से मुक्ति मिल सकती है।

Advertisement

तुला राशि:

तुला राशि की जातकों के लिए करियर में उनकी प्रतिभा की पहचान हो सकती है, पुरस्कार भी मिल सकते हैं। व्यापार में भागीदार के साथ मिल कर काम करने से लाभ में वृद्धि होने के योग हैं। धन प्राप्ति के नए स्रोत बनने से आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। परिवार के किसी बीमार बुजुर्ग के मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा, जिससे आपकी चिंता में कमी आएगे।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि के स्टूडेंट जातकों के करियर में सकारात्मक उछाल आने के योग हैं, आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी, नौकरीपेशा जातकों के ट्रांसफर के साथ प्रमोशन हो सकता है, नए ग्राहकों की प्राप्ति से व्यापार के व्यापार में प्रगति के योग हैं। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होने के योग हैं। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी, मित्रों के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

मकर राशि:

मकर राशि के वैसे जातक जो शिक्षा से जुड़े हैं, उन्हें पुरस्कार और सम्मान प्राप्त होने के योग हैं, विदेश यात्रा के भी अवसर बन रहे हैं। व्यापार में मुनाफा बढ़ने के योग हैं, विदेश व्यापार में वृद्धि हो सकती है। कारोबारी यात्राओं से लाभ होगा। सपरिवार तीथ्यात्रा पर जाने की संभावना है। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। जीवन में तनाव में कमी आएगी।

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: क्या आप भी घर में झाड़ू रखते हैं यहां? कभी दूर नहीं होगी रुपयों-पैसों की तंगी

मीन राशि: 

मीन राशि के जातकों को परिवार के बड़े-बुजुर्गों की सलाह लाभ होगा, कोई नया व्यापार या उद्यम शुरू होने के योग बन रहे हैं। धन की व्यवस्था घर परिवार और रिश्तेदारों से होने की परबा संभावना है। शिक्षण कार्य से जुड़े जातकों के मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। जीवनसाथी को ओर से हर काम में पूरा सहयोग प्राप्त होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

ये भी पढ़ें: मोटापे के लिए जिम्मेदार हैं 2 ग्रह, वजन कम करने के लिए अपनाएं 5 ज्योतिषीय उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
grah gocharMalavya Yoga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement