चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

June Rashifal 2023: जून में सूर्य, शनि, मंगल, बुध का गोचर इन 5 राशियों को पड़ेगा भारी

12:05 PM May 22, 2023 IST | Sunil Sharma
Advertisement

June Rashifal 2023: इस वर्ष जून माह में कई बड़े ग्रहों को गोचर होने के कारण यह ज्योतिष की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण बन गया है। पंचांग के अनुसार इस माह की शुरुआत ही बुध के वृषभ राशि में गोचर से हो रही है। माह का समापन को मंगल के गोचर से होगा। इस माह बुध, सूर्य, शनि तथा मंगल का गोचर होगा।

Advertisement

जून माह में इन ग्रहों का होगा गोचर (Grah Gochar 2023)

यदि ग्रहों के राशि परिवर्तन की बात करें तो सबसे पहले बुध का गोचर 7 जून 2023 (बुधवार) को होगा। इस दिन बुध मेष राशि से निकल कर वृषभ राशि में प्रवेश करेगा। ग्रहों के अधिपति सूर्य का राशि परिवर्तन 15 जून 2023 (गुरुवार) को होगा। इसी प्रकार 17 जून 2023 (शनिवार) को शनि स्वराशि कुंभ में वक्री होगा।

यह भी पढें: भूल कर भी न खाएं दूसरों के साथ खाना, घोर दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा

24 जून 2023 (शनिवार) को एक बार फिर बुध वृषभ राशि से मिथुन राशि में गोचर करेगा। माह के अंत में 30 जून 2023 (शुक्रवार) को मंगल सिंह राशि में प्रवेश करेगा। ग्रहों की यह उथल-पुथल सभी राशियों को समान रूप से प्रभावित करेगी। हालांकि कुछ राशियों के लिए नेगेटिव इफेक्ट देने वाली रहेगी। जानिए किन राशियों को जून माह में संभल कर रहने की आवश्यकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: महंगे रत्न नहीं, सस्ता जर्किन पहनने से बदलेगा भाग्य, जानिए आपकी राशि के लिए कौनसा रत्न रहेगा शुभ

इन राशियों पर होगा ग्रहों के गोचर का नकारात्मक प्रभाव (June Rashifal 2023)

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार ग्रहों की उथलपुथल वृषभ, सिंह, वृश्चिक, धनु तथा कुंभ राशियों के लिए ठीक नहीं है। इन 5 राशियों को जून माह में सफलता पाने के लिए बहुत ज्यादा कठोर परिश्रम करना होगा। बीमारी, अपव्यय तथा अन्य कारणों के चलते आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। यदि प्राइवेट जॉब करते हैं तो कलीग्स के चलते समस्याग्रस्त रहेंगे। इनकम में कटौती हो सकती है। भगवान शिव की आराधना करना इन सभी राशियों के लिए उत्तम रहेगा। महादेव की आराधना अचानक आने वाली आपदाओं को टालेगी।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(greenbot.com)

Advertisement
Tags :
Astrologybudh Gocharjune rashifal 2023Jyotish TipsMangal GocharShani Gocharsurya gochar
Advertisement
Advertisement