चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ज्येष्ठ अमावस्या पर कई साल बाद बना महासंयोग, इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मत!

Jyeshtha Amavasya 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल ज्येष्ठ अमावस्या के दिन दो दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। जो 12 में से 5 राशियों के लिए शुभ रह सकते हैं। चलिए जानते हैं ये महासंयोग किन-किन राशियों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है।
09:37 AM May 27, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Jyeshtha Amavasya 2024: सनातन धर्म के लोगों के लिए हर एक अमावस्या तिथि का अपना अलग महत्व है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, प्रत्येक अमावस्या के दिन देवी-देवताओं की आराधना करने के साथ-साथ दान-स्नान करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार 6 जून 2024 को ज्येष्ठ अमावस्या है। इस बार अमावस्या तिथि कई लोगों के लिए लकी रह सकती है, क्योंकि इस बार अमावस्या तिथि के दिन एक साथ दो दुर्लभ महासंयोग बन रहे हैं। पहला धृत योग और दूसरा शिव वास का महासंयोग है। आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिन लोगों के लिए कई साल बाद बना महासंयोग शुभ रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: 12 राशियों के लिए कैसे रहेगा ज्येष्ठ माह? जानें पंडित सुरेश पांडेय से

मेष राशि

ज्येष्ठ अमावस्या पर कई साल बाद बना महासंयोग मेष राशि के लोगों के लिए शुभ रह सकता है। जिन लोगों का खुद का बिजनेस है, उन्हें धन कमाने के कई नए अवसर मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को जल्द ही नई नौकरी मिल सकती है। लव लाइफ में भी प्यार बरकरार रहेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को हर काम में भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे कुछ ही समय में आपके जीवन में आ रही परेशानियों से आपको छुटकारा मिल सकता है। खासतौर पर नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। इसके अलावा अगले माह तक आपका प्रमोशन भी हो सकता है।

Advertisement

कर्क राशि

ये समय आपके अनुकूल रहेगा, जिसकी वजह से आपको अपनी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा। इससे मन खुश रहेगा। नौकरी कर रहे लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। कारोबारियों को धन लाभ हो सकता है।

मकर राशि

आमदनी बढ़ाने के कई नए स्त्रोत प्राप्त हो सकते हैं। पिछले कुछ समय से आप जिस बात को लेकर परेशान चल रहे थे, उससे जल्द ही आपको छुटकारा मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों की ऑफिस में काम की सराहना हो सकती है। पार्टनर के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं।

तुला राशि

नौकरीपेशा लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। जो लोग अपने भाई के साथ काम करते हैं, उन्हें धन कमाने के नई अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। दांपत्य जीवन में चल रही समस्याओं का जल्द ही अंत हो सकता है। अप्रैल में परिवार वालों के साथ विदेश घूमने के लिए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: शादीशुदा महिलाएं गलती से भी ये 3 राज किसी को न बताएं, दांपत्य जीवन हो जाएगा बर्बाद!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र व धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं तथा केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
amavasyaAmavasya 2024lucky zodiac signsspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement