खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kaalchakra Today: आज गुरु पूर्णिमा पर 12 राशियों की चमक जाएगी किस्मत! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

Kaalchakra News24 Today: साल 2024 में गुरु पूर्णिमा का पर्व आज यानी 21 जुलाई को है। चलिए पंडित सुरेश पांडेय से जानते हैं गुरु पूर्णिमा के दिन राशि अनुसार कौन-कौन से उपाय करने शुभ होंगे।
10:32 AM Jul 21, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Kaalchakra News24 Today, Pandit Suresh Pandey: वैदिक पंचांग के अनुसार, आषाढ़ माह में आने वाली पूर्णिमा तिथि के दिन गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है, जोकि इस बार आज यानी 21 जुलाई को है। आज के दिन देवी-देवताओं की पूजा करने के साथ-साथ गुरु, माता-पिता और बड़े बुजुर्ग का आशीर्वाद लेना शुभ होता है। इसके अलावा आज भगवान विष्णु की आराधना करना भी शुभ होता है। देश के कई राज्यों में गुरु पूर्णिमा को आषाढ़ी पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है। आज के दिन महर्षि वेदव्यास का जन्म हुआ था। इसलिए  गुरु पूर्णिमा को व्यास पूर्णिमा के नाम से भी जाना जाता है।

Advertisement

आज के कालचक्र में पंडित सुरेश पांडेय आपको गुरु पूर्णिमा के 12 राशियों के अचूक उपाय बताएंगे, जिन्हें अगर आप सच्चे मन से करते हैं, तो आपकी कुंडली में कमजोर ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी। साथ ही देवी-देवताओं के आशीर्वाद से आपके जीवन में खुशी, धन-दौलत और सुख-समृद्धि का वास होगा।

मेष राशि

मेष राशि के लोग आज गुरु पूर्णिमा के खास दिन पीले रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर उसे भगवान विष्णु को अर्पित कर दें। इसी के साथ जरूरतमंद लोगों को दान करें। इस उपाय से आपके घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें- 35 दिनों में इन 5 राशियों के जीवन का होगा कायापलट, वाणी के कारक ग्रह बढ़ाएंगे परेशानियां!

Advertisement

वृषभ राशि

आज वृषभ राशि के लोग गाय को मीठी रोटी और गुड़-चना खिलाएं। इसी के साथ देवी-देवताओं की आराधना करें और ऊँ बृं बृहस्पतये नम: मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपकी कुंडली में गुरु ग्रह की स्थिति मजबूत होगी, जिससे आपको जीवन में अपार सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि

गुरु पूर्णिमा के दिन मिथुन राशि के लोग भगवान विष्णु को बेसन के लड्डुओं का भोग लगाएं। इसी के साथ पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही किसी आश्रम में चने की दाल और गायत्री मंत्र की किताबों का दान करें। इससे आपको अपने शत्रुओं से छुटकारा मिलेगा। साथ ही जीवन में खुशहाली आएगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक आज शिव मंदिर में चने की दाल, उड़द की दाल और देसी घी का दान करें। साथ ही शिव मंदिर में बैठकर गुरु गायत्री मंत्र का जाप करना शुभ होगा।

सिंह राशि

विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। इसी के साध शिव मंदिर में जाकर देवी-देवताओं की पूजा करें और गुरु गायत्री मंत्र का उच्चारण करें।

कन्या राशि

आज कन्या राशि के लोग पीले कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर उसे विष्णु जी के मंदिर में चढ़ाएं। इसी के साथ घर के मुख्य द्वार पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं। इस उपाय से घर में धन-धान्य का वास होगा।

तुला राशि

केले के पेड़ पर हल्दी मिला हुआ जल चढ़ाएं। साथ ही कृष्ण गायत्री मंत्र का जाप करें। इसी के साथ गुड़, काली उड़द और पीले फूल का कृष्ण मंदिर में दान करें।

वृश्चिक राशि

बच्चों को किताबें और बड़ों को धार्मिक पुस्तकें बांटें। साथ ही ऊँ बृं बृहस्पतये नम: मंत्र का जाप करें। इस उपाय से आपको देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होगी। साथ ही भगवान आपसे खुश होकर आपकी सभी मनोकामना पूर्ण कर सकते हैं।

धनु राशि

विष्णु मंदिर जाकर पीला झंडा चढ़ाएं। इसके अलावा गले में सोने का भगवान गणेश का लॉकेट पहनना भी शुभ होगा।

मकर राशि

बच्चों को आज दूध में केसर मिलाकर पिलाने से बुद्धि का विकास होगा। साथ ही उन्हें गायत्री मंत्र का जाप करने को कहें। इसके अलावा किसी मंदिर में काली उड़द और केले का दान करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोग आज शालिग्राम की पूजा करें। साथ ही उस पर तुलसी अर्पित करें। मछलियों को आटा खिलाएं। ऐसा करने से आपको देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलेगा और कुंडली में कमजोर ग्रहों की स्थिति मजबूत होगी।

मीन राशि

गुरु पूर्णिमा के दिन मीन राशि के लोग सुख फल पाने के लोग ब्राह्मणों को पीले कपड़े का दान करें। इसी के साथ जरूरतमंद लोगों को पीतल के बर्तनों का दान करना भी शुभ होगा।

गुरु पूर्णिमा से जुड़े अन्य उपायों के बारे में जानने के लिए ये वीडियो जरूर देखें।

ये भी पढ़ें- 16 अगस्त को जाग जाएगा 4 राशियों का भाग्य, बुलंदियों पर होगा किस्मत का सितारा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Guru Purnimakaalchakrakaalchakra news 24Kaalchakra todayPandit Suresh Pandey
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement