चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा मेष से लेकर मीन राशि के जातकों का दिन? पढ़ें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 18 April 2024: कैसा रहेगा आपका आज का दिन? आज 18 अप्रैल दिन बृहस्पतिवार को किन बातों का रखना होगा ध्यान? आइए राशिफल और उपाय जानते हैं।
02:52 PM Apr 17, 2024 IST | Simran Singh
Rashifal
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 18 April 2024: हम सभी अपने आने वाले आज के बारे में जनना चाहते हैं। साथ ही ये भी जानने में रुचि रखते हैं कि कौन से उपाय अपनाकर हम सफल हो सकते हैं, किस उपाय को करने से बुरे समय को पीछे छोड़ सकते हैं। कैसे धन लाभ हो सकता है और कैसे घर में सुख-समृद्धि बनी रह सकती है? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 18 अप्रैल 2024 का राशिफल बताया है। आज का राशिफल बताने के साथ ही  के साथ ही डॉ. संजीव शर्मा ने उपाय भी बताए हैं, आइए इसके बारे में जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान सम्मान की वृद्धि होगी। सुबह हनुमान चालीसा पढ़ें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी खिला दें।

वृषभ राशि

शिक्षा के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी दान करें।

मिथुन राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी बड़े व्यक्ति से भेंट हो सकती है जिससे लाभ हो सकता है।शिक्षा के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

Advertisement

कर्क राशि

आर्थिक प्रगति में रोक लगेगी। गाड़ी धीमे चलाएं। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर रखें। सुबह बृहस्पतिवार के बीज मंत्र का जाप करें। घायल गाय का उपचार करा दें।

सिंह राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर-सुख में वृद्धि होगी। परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। सुबह हल्दी और चावल डालकर सूर्य को जल अर्पित करें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। भावनाओं पर नियंत्रण रखें। बिना वजह किसी की गवाही न दें। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

शिक्षा के क्षेत्र में किए गए प्रयास सार्थक होंगे। अगर आप शोध में रुचि रखते हैं तो आपको सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को सफेद वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। खरीदारी के प्रति रुझान रहेगा। संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।बंदर को केला अथवा गुड़ खिला दें। सुबह माता-पिता के चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें।

धनु राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। परिवार में शांति का परिचय दें। वाद विवाद में न फंसे। आय से अधिक खर्च हो सकता है इसलिए मन व्यथित न करें। सुबह गाय को भोजन करा दें। घायल गाय का उपचार करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं अन्यथा नुकसान होगा। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

दांपत्य जीवन में दिक्कतों का सामना करना होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और भोजन करा दें।

मीन राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी परंतु संतान या शिक्षा के कारण चिंतित रहेंगे। जीवनसाथी के साथ एक लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। खर्चों में अधिकता रहेगी। कुटुंब में परिवार के लोगों के साथ कोई धार्मिक आयोजन कर सकते हैं। माता-पिता का साथ बना रहेगा। सुबह गाय को भोजन करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- पंडित सुरेश पांडेय के खास उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- करोड़पति से रोडपति बना देती हैं ये हथेली की रेखाएं

Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalKal ka Rashifal
Advertisement
Advertisement