whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: सेहत, धन, नौकरी, व्यापार के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन? जानिए राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 19 April 2024: आपका कल का दिन कैसा रहेगा? आपके लिए कौन से उपाय अपनाने सही रहेंगे? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से 19 अप्रैल, शुक्रवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।
01:17 PM Apr 18, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  सेहत  धन  नौकरी  व्यापार के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन  जानिए राशिफल और उपाय
राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 April 2024: हिन्दू धर्म में शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी और संतोषी माता को समर्पित है। इस दिन विशेषतौर पर इनकी पूजा-अर्चना की जाती है। मान्यता के अनुसार जो व्यक्ति शुक्रवार को मां लक्ष्मी या मां संतोषी का व्रत रखता है उसके जीवन से सभी दुख दूर होते हैं। 19 अप्रैल 2024 को शुक्रवार है और ये दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है? आपको कौन से उपाय अपनाने चाहिए? आइए इसके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से आज के राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

मेष राशि

रचनात्मक कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में सुधार हो सकता है। जीवन में चल रही उलझन में थोड़ी कमी आएगी। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृष राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। मानसिक सुख में वृद्धि होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। दांपत्य जीवन में रिश्ते अच्छे होंगे। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

धन व सम्मान में वृद्धि होगी। रोजगार के लिए किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। समाज में सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

कर्क राशि

पारिवारिक तनाव मिल सकता है। जीवन में चल रहे भावनात्मक परिवर्तन जीवन को थोड़ा उलझा देंगे। शिक्षा के क्षेत्र में किया गया प्रयास सार्थक सिद्ध होगा। सुबह किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

सिंह राशि

पिता या धर्मगुरु का सानिध्य प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन उथल-पुथल होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखें। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें।

कन्या राशि

दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। मित्र अथवा रिश्तेदारों से उपहार या सम्मान मिलने के योग हैं। रिश्तों में मजबूती आएगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

तुला राशि

सामाजिक कार्य में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार की वजह से तनाव मिल सकता है। सुबह किसी छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें। शुक्र के बीच मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

बिना वजह की उलझन से मन परेशान रहेगा। उपहार या सम्मान वृद्धि हो सकती है। ऑफिस में आपके सहयोगी अथवा आपके अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगे। निजी जीवन में प्रयास फलीभूत होंगे। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को सम्मान मिलेगा। सुबह गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

मकर राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। जीवन में तनाव से बचें। जमीन से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। कुत्तों को भोजन करा दें। घायल कुत्तों का उपचार करा दें।

कुंभ राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। किसी मित्र या रिश्तेदार के कारण मन परेशान हो सकता है। शनि के बीज मंत्र का जाप करें। गरीब को भोजन करा दें।

मीन राशि

व्यर्थ की भाग दौड़ रहेगी और सामाजिक कार्यों के वजह से मन में तनाव होगा। घर में किसी का स्वास्थ्य खराब रह सकता है। गाय को चार रोटी में हल्दी लगा कर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: पंडित सुरेश पांडेय से राशि अनुसार जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो