होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा आज आपका 21 मई का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 21 May 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 21 मई 2024 का राशिफल और उपाय बताए हैं। 12 राशियों के लोग जान सकते हैं कि उनका आज का दिन कैसा रहेगा और उनके लिए कौन से उपाय करने फलदायी रहेंगे। आइए 21 मई, मंगलवार का राशिफल और उपाय जानते हैं। 
03:59 PM May 20, 2024 IST | Simran Singh
राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 21 May 2024: दैनिक राशिफल के माध्यम से कोई भी व्यक्ति अपने आज के बारे में जान सकता है। आज जीवन में कौन-कौन सी नई चुनौतियां आ सकती है? कौन से उपाय करने लाभकारी हो सकते हैं? किन-किन बातों को लेकर सावधानियां बरतने की जरूरत है?

Advertisement

आदि के बारे में कोई भी जान सकते हैं। अपनी राशि के अनुसार भी व्यक्ति अपने आज या आने वाले कल के बारे में पता कर सकता है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा 12 राशियों के आज के राशिफल में बारे में बताया गया है, आइए आज 21 मई 2024 का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

दांपत्य जीवन सुखमय होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। योगाभ्यास और संतुलित खानपान का अनुपालन करें। मंगलवार को सुबह मंगल बीज मंत्र का जाप करें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना खिला दें।

वृषभ राशि

भाई, बहन या पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। नए दृष्टिकोण के साथ लक्ष्य पर केंद्रित करें। नारी शक्ति का सम्मान करें। सुबह सूर्य को हल्दी व चावल डालकर जल अर्पित करें। गाय को 4 रोटी और गुड़ दें।

Advertisement

मिथुन राशि

समस्या का समाधान होगा। शांत रहें और अध्यात्म का सहारा लें। बंदरों को गुड़ चना अथवा केला खिलाएं। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें तो ठीक रहेगा। किसी गरीब को भोजन करा दें।

कर्क राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। मित्रों से सहयोग मिलेगा। परिवार में किसी धार्मिक कार्य का आयोजन होगा। रिश्तेदार या मित्र के यहां मांगलिक कार्य में शामिल हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ-साथ दिन बीतेगा। आज दिन की शुरुआत गाय और कुत्ते को रोटी देने के साथ करें तो अच्छा रहेगा। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित करें।

सिंह राशि

शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और पारिवारिक जीवन सुख में होगा।किसी मित्र से बहुत ही अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है। किसी बहुत पुराने रिश्तेदार के आने से घर में माहौल बहुत अच्छा हो जाएगा। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर के कार्य करें तो सफलता मिलेगी। शिक्षक कार्यों से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सुबह गाय को 4 आटे की लोई में गुड़ डालकर दें।

कन्या राशि

आर्थिक मामलों में तनाव की स्थिति रहेगी। किसी भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से बिना वजह न उलझे अन्यथा पूरा दिन तनाव रहेगा। प्रेम संबंधों में मौन रहे तो अच्छा रहेगा। महिलाओं से ज्यादा बातचीत करने से बचें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें व किसी गरीब को भोजन करा दें तो दिन अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा रहेगा आपका पूरा सप्ताह? 

तुला राशि

दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है। माता की बात पर अमल जरूर करें। बिना वजह किसी से न उलझे अन्यथा हानि होगी। किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें।

वृश्चिक राशि

दांपत्य जीवन में सुखमय रहेगा। आज मन उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। लंबी दूरी की यात्राओं के योग बनेंगे। परिवार में कोई वैवाहिक कार्य संपन्न होगा। घर परिवार में उत्साह व उल्लास का माहौल रहेगा। घरेलू सामान और वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें।

धनु राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विद्यार्थियों की सफलता के पूरे योग बनेंगे। किसी गाय को 4 आटे की लोई हल्दी लगाकर देंगे तो दिन शुभ रहेगा। सुबह किसी गरीब को भोजन करा दें। कुत्ते को रोटी दें।

मकर राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी । किसी धार्मिक स्थल का दर्शन करेंगे तो अच्छा रहेगा। जरूरतमंद इंसान की मदद करेंगे तो अच्छा रहेगा। पति पत्नी के संबंधों के लिए समय अच्छा है। घायल कुत्ते का उपचार करा दें और रोटी दें।

ये भी पढ़ें- सोने की पायल को पहनना क्यों माना जाता है अशुभ? जानें कारण

कुंभ राशि

भौतिक सुख में वृद्धि होगी और रचनात्मक प्रयास सार्थक होंगे। आज किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ घूमने जा सकते हैं। गाड़ी सावधानी से चलाएं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर चले तो दिन अच्छा रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए दिन अच्छा है। किसी घायल कुत्ते की सेवा करें तो अच्छा रहेगा।

मीन राशि

पिता और धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा। आज आत्मविश्वास बहुत बढ़ा चढ़ा रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है। नकारात्मक लोगों से दूर रहे अन्यथा आपका संकट बढ़ा सकते हैं। एक चुटकी हल्दी पानी में डालकर स्नान करें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyKal ka RashifalToday Horoscope
Advertisement
Advertisement