चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Kendra Trikon Rajyog: बुध देव का मेष राशि में हुआ गोचर, इन राशियों को त्रिकोण राजयोग दिलाएगा लाभ

Kendra Trikon Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस समय बुध देव मेष राशि में विराजमान हैंं। ऐसे में बुध देव केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण बना रहे हैं। बुध देव के त्रिकोण राजयोग बनाने से कई राशियों को लाभ ही लाभ होगा। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
08:14 PM Mar 27, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Kendra Trikon Rajyog: ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के कारक बुध देव इस समय मेष राशि में गोचर कर चुके हैं। बुध देव बीते कल यानी 26 मार्च को हो मेष राशि में प्रवेश किए हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव के मेष राशि में प्रवेश करने से केंद्र त्रिकोण राजयोग बन गया है। बता दें कि बुध देव मेष राशि के लग्न भाव में विराजमान हैं। साथ ही मकर राशि के चौथे भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में बुध देव केंद्र त्रिकोण राजयोग का निर्माण करेंगे।

Advertisement

ज्योतिषियों के अनुसार, जब भी बुध देव त्रिकोण राजयोग का निर्माण करते हैं तो सभी प्राणियों को दो गुना फल की प्राप्ति होती है। सभी लोगों को करियर और कारोबार में सफलता मिलती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध देव के केंद्र त्रिकोण राजयोग बनने से किन-किन राशियों को क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए केंद्र त्रिकोण राजयोग अनुकूल साबित होगा। कारोबार में जमकर लाभ होगा। करियर में अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे। जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनको जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। सेहत से संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Advertisement

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि में बुध देव के गोचर करने से वृषभ राशि वाले लोगों को लाभ ही लाभ होगा। क्योंकि वृषभ राशि में केंद्र त्रिकोण राजयोग बारहवें भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में जो लोग विदेश जाने का बारे में सोच रहे हैं उनका सपना जल्द पूरा होने वाला है। साथ ही सभी तरह की समस्याओं से मुक्ति भी मिलेगी।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए केंद्र त्रिकोण राजयोग बहुत ही शुभ साबित होगा। क्योंकि मकर राशि में बुध देव चौथे भाव में बना रहे हैं। बता दें कि ऐसे में जातक को संपत्ति समस्या से छुटकारा मिल सकता है। साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा।

यह भी पढ़ें- कब है पापमोचनी एकादशी, जानें शुभ तिथि, मुहूर्त और महत्व

यह भी पढ़ें- नवरात्रि के कुछ घंटे पहले लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण

यह भी पढ़ें- कब से शुरू हो रहे हैं चैत्र नवरात्र‍ि, जानें शुभ तिथि और घटस्थापना मुहूर्त

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky Zodiacbudh GocharRajyog
Advertisement
Advertisement