Ketu Gochar 2024: केतु चमकाएंगे इन 3 राशियों की किस्मत, पद-प्रतिष्ठा के साथ धन में होगी वृद्धि!

Ketu Gochar: साल 2024 में 9 सितंबर को छाया ग्रह केतु ने हस्त नक्षत्र में गोचर कर लिया है, जिसका प्रभाव पूरे माह 12 राशियों के जीवन पर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके ऊपर केतु देव आने वाले कुछ दिनों तक मेहरबान रहेंगे।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Ketu Gochar 2024: केतु मोक्ष का कारक ग्रह है, जिसका जन्म कुंडली में विशेष स्थान है। केतु के कमजोर होने से व्यक्ति के आत्मिक और आध्यात्मिक विकास में कमी आती है। इसके अलावा व्यक्ति गलत चीजों की तरफ आकर्षित होता है, जिसके कारण उसके जीवन से सुख-शांति खत्म हो जाती है। वहीं केतु के नक्षत्र परिवर्तन से भी 12 राशियों के जातकों के जीवन में बदलाव आता है। छाया ग्रह केतु एक राशि में करीब 18 माह तक रहते हैं, लेकिन समय-समय पर नक्षत्र परिवर्तन जरूर करते हैं।

वैदिक पंचांग के अनुसार, 30 अक्टूबर 2023 को दोपहर 02 बजकर 13 मिनट पर केतु ने कन्या राशि में गोचर किया था। जहां पर वह साल 2025 तक विराजमान रहेंगे। लेकिन इस बीच 9 सितंबर 2024 को केतु ने नक्षत्र परिवर्तन किया है। 9 सितंबर 2024 को प्रात: काल 01 बजकर 51 मिनट पर केतु ने हस्त नक्षत्र में प्रवेश कर लिया है। वैसे तो केतु के हस्त नक्षत्र में गोचर करने से 12 राशियों के जीवन में बदलाव आया है। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए केतु का ये नक्षत्र परिवर्तन सबसे ज्यादा शुभ रहेगा। आज हम आपको उन्हीं तीन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके ऊपर सितंबर माह में केतु की विशेष कृपा रहेगी।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: राधा अष्टमी के दिन 5 राशियों पर मेहरबान होंगी प्रेम की देवी! जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि

केतु का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आया है। इस राशि के जातकों को आने वाले दिनों में अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के काम से उनके बॉस खुश होंगे, जिसकी वजह से उन्हें प्रमोशन का शुभ समाचार भी मिल सकता है। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बिजनेसमैन को कई नए अवसर प्राप्त होंगे। इसके अलावा पुरानी बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है।

सिंह राशि

छाया ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन का शुभ प्रभाव सिंह राशि के लोगों की सेहत पर पड़ता दिखाई दे रहा है। पिछले कुछ समय से यदि आप किसी रोग को लेकर परेशान थे, तो उस समस्या से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है। रुके हुए पैसे भी शादीशुदा लोगों को वापस मिल सकते हैं। इसके अलावा इस अवधि के दौरान युवाओं को करियर में आगे बढ़ने के कई अवसर प्राप्त होंगे। यदि आपने उन अवसरों का लाभ उठाया, तो जल्द ही आप जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल कर सकते हैं।

कन्या राशि

मेष और सिंह राशि के अलावा कन्या राशि के जातकों के लिए भी केतु का नक्षत्र परिवर्तन शुभ रहेगा। व्यापारियों को इस अवधि के दौरान अच्छा-खासा मुनाफा हो सकता है। दुकानदारों को नए ऑर्डर मिल सकते हैं, जिससे भविष्य में अच्छा धन लाभ होगा। युवाओं के माता के संबंध अच्छे होंगे। साथ ही घर में चल रही परेशानियों का अंत होगा। इसके अलावा स्वास्थ्य में भी सुधार होने के योग बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Radha Ashtami 2024: राधा-कृष्ण जी की पूजा से दूर होंगे 12 राशियों के कष्ट! राशि अनुसार करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :