खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Ketu Gochar 2024 : आज केतु ग्रह कर चुके हैं नक्षत्र परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में शुरू होगी हलचल

ketu gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, केतु ग्रह 4 मार्च को हस्त नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। जिससे कुछ राशियों के करियर, कारोबार और जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे आखिर केतु के नक्षत्र परिवर्तन से किन-किन राशियों को क्या-क्या लाभ मिलने वाला है। आइए विस्तार से जानते हैं।
06:12 PM Mar 01, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Ketu Gochar 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, केतु ग्रह को मोक्ष के कारक ग्रह माना गया है। माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में केतु ग्रह की स्थिति ठीक रहती हैं उनकी आत्मा को शांति मिलती है। बता दें कि केतु ग्रह 4 मार्च 2024 दिन सोमवार आज सुबह सुबह 8 बजकर 52 मिनट पर हस्त नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। केतु ग्रह के हस्त नक्षत्र में प्रवेश करने से मिथुन समेत अन्य तीन राशियों को करियर, नौकरी और कारोबार में बदलाव देखने को मिलेगा। जीवन में सकारात्मक बदलाव भी देखने को मिलेंगे। तो आइए आज इस खबर में इन 3 राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए केतु ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से करियर में बड़ा बदलाव देखने को मिलेंगे। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ हो सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। साथ ही ससुराल पक्ष से कुछ अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। साथ ही जो लोग नया कारोबार करना चाहते हैं उनको सफलता मिल सकती है। सेहत से संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि

वैदिक शास्त्र के अनुसार, हस्त नक्षत्र में केतु ग्रह का गोचर अनुकूल साबित होगा। जो लोग बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं उनको शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। गुरुजी का साथ मिलेगा। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत ही शुभ रहेगा। अधिकारी से कुछ अच्छा तोहफा मिल सकता है। आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं। 4 मार्च के बाद घर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोगों के लिए केतु का हस्त नक्षत्र में गोचर आमदनी के नए स्त्रोत लेकर आ सकता है। जो लोग नए कारोबार की शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिए यह समय बहुत ही शुभ है। लेकिन इस दौरान आपको हद से ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। तभी आपको सफलता मिलेगी। सिंह राशि के लोगों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना होगा। तभी आप आगे बढ़ सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का होगा मिलन, वृषभ समेत इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

यह भी पढ़ें- मार्च के अंत में सूर्य देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, मौज में रहेंगी ये 3 राशियां

यह भी पढ़ें- शनि की टेढ़ी नजर इन 5 राशियों को कर सकती है परेशान, अगले 10 महीने तक रहना होगा सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Ketu gocharspecial-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement