खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

7 साल बाद शुक्रवार को बना लक्ष्मी पंचमी का संयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत!

Lakshmi Panchami 2024: इस साल लक्ष्मी पंचमी का दिन बहुत खास है, क्योंकि इस दिन एक साथ कई महासंयोग बन रहे हैं। इससे कई राशियों को मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है। आइए जानते हैं लक्ष्मी पंचमी के दिन यानी आज किन-किन राशियों को धन लाभ हो सकता है।
02:16 PM Apr 11, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Lakshmi Panchami 2024: हिंदू धर्म में लक्ष्मी पंचमी व्रत का बहुत महत्व है। माना जाता है कि जिन लोगों पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है, उन्हें कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। धार्मिक मान्यता के अनुसार, मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। इसलिए देवी लक्ष्मी के आशीर्वाद से व्यक्ति को सुख-समृद्धि और धन-ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर साल चैत्र शुक्ल पंचमी तिथि के दिन लक्ष्मी पंचमी मनाई जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल आज यानी 12 अप्रैल को लक्ष्मी पंचमी है, जो कि बहुत खास है। दरअसल, इस बार 7 सालों बाद लक्ष्मी पंचमी के दिन महासंयोग बन रहा है।

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का समर्पित होता है और इस बार शुक्रवार के दिन लक्ष्मी पंचमी पड़ रही है। इसके अलावा आज से लगभग 7 साल पहले यानी साल 2016 में लक्ष्मी पंचमी के दिन शुक्रवार का संयोग बना था। इस बार लक्ष्मी पंचमी के दिन महासंयोग की वजह से कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। उन पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा होगी, जिससे उन्हें धन से जुड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। आइए जानते हैं इस साल लक्ष्मी पंचमी के दिन किन-किन राशियों की किस्मत खुल सकती है।

यह भी पढ़ें- बुध की चाल बनाएगी इन राशियों को मालामाल, 19 अप्रैल से करेंगे मौज-मस्ती

Advertisement

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लक्ष्मी पंचमी के दिन मिथुन राशि वाले लोगों को धन की प्राप्ति हो सकती है। इसके अलावा सम्मान और यश में भी वृद्धि हो सकती है। वहीं आपकी लव लाइफ में भी प्यार बढ़ेगा।

कन्या राशि

लक्ष्मी पंचमी के दिन कन्या राशि वाले जातकों को सुखद समाचार मिल सकता है। इसके अलावा नौकरी में आपको प्रमोशन भी मिल सकता है, जिसकी वजह से सैलरी में इजाफा हो सकता है।

वृश्चिक राशि

लक्ष्मी पंचमी के दिन वृश्चिक राशि वाले लोगों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। अगर लंबे समय से आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है, तो उसमें आपको सफलता भी मिल सकती है। इसके अलावा रचनात्मक कार्य में भी सफलता मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- दो दिन बाद खत्म होगा खरमास, मेष समेत 3 राशियों को हर कदम पर मिलेगा भाग्य का साथ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
3 Lucky ZodiacAstrologyGoddess Lakshmi
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement