Love Rashifal: राधा अष्टमी के दिन 5 राशियों पर मेहरबान होंगी प्रेम की देवी! जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Love Rashifal 11 September 2024: देशभर में कल प्रेम की देवी राधा रानी के जन्म का जश्न मनाया जाएगा, जिसे राधा अष्टमी और राधा जयंती कहा जाता है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि राधा अष्टमी का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, तो इसके लिए पढ़ें 11 सितंबर का लव राशिफल।

featuredImage
11 सितंबर 2024 का लव राशिफल

Advertisement

Advertisement

Love Rashifal 11 September 2024: हर साल भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव के बाद राधा रानी के जन्म का जश्न मनाया जाता है, जिसे राधा अष्टमी पर्व के नाम से जाना जाता है। देश के कई राज्यों में राधा अष्टमी को राधा जयंती के नाम से भी जाना जाता है। इस साल राधा अष्टमी का पर्व 11 सितंबर को मनाया जाएगा। इस बार राधा जयंती का पर्व बेहद खास है, क्योंकि इस दिन प्रीति और रवि योग का संयोग बन रहा है।

राधा रानी को प्रेम की देवी कहा जाता है। यदि कोई साधक सच्चे मन से राधा रानी और कृष्ण जी की उपासना करता है, तो उसके जीवन में प्रेम सदा बरकरार रहता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार राधा अष्टमी के दिन कुछ राशियों के लोगों को लाडली जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिसकी वजह से उनके वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहेगा। चलिए जानते हैं वो लकी रशियां कौन-सी हैं, जिन्हें राधा अष्टमी के दिन राधा रानी और कृष्ण जी की विशेष कृपा प्राप्त होगी।

मेष राशि

राधा रानी के आशीर्वाद से अविवाहित लोगों का रिश्ता राधा अष्टमी के दिन पक्का हो सकता है। इसके अलावा शादीशुदा कपल के प्रेम जीवन में खुशियां और सुख-शांति बनी रहेंगी।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 4

वृषभ राशि

प्यार के मामले में राधा अष्टमी का दिन शादीशुदा कपल के लिए अच्छा रहेगा। जिन लोगों को अपने बच्चों के लिए एक योग्य वर की तलाश है, उनकी खोज भी इस दिन समाप्त हो सकती है।

शुभ रंग- ऑरेंज

शुभ अंक- 9

ये भी पढ़ें- Shani Margi 2024: 2 माह इन 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे कर्मफल दाता, पैसे से भरी रहेगी तिजोरी!

मिथुन राशि

सिंगल लोग यदि राधा अष्टमी का व्रत रखते हैं, तो दिन खत्म होने से पहले उन्हें व्रत का फल मिल सकता है। जीवन में प्रेम के आगमन होने की प्रबल संभावना है। पिछले कुछ समय से शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल के बीच परिस्थितियां अनुकूल नहीं चल रही हैं, तो चिंता न करें। लाडली जी के आशीर्वाद से सब कुछ सही हो जाएगा।

शुभ रंग- पिंक

शुभ अंक- 2

कर्क राशि

राधा रानी के मेहरबान होने से सिंगल लोगों को उनका प्रेमी मिल सकता है। वहीं जिन लोगों की इस साल शादी हुई है, वह पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल पर पूजा करने के लिए जा सकते हैं।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 6

सिंह राशि

शादीशुदा लोग राधा अष्टमी का पूरा दिन पार्टनर के साथ बिताएंगे, जिससे पुराने मतभेद दूर होंगे। वहीं जो लोग सिंगल हैं, उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। लेकिन प्यार के मामले में थोड़ा और इंतजार करना होगा।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 3

कन्या राशि

शादीशुदा लोग यदि पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल पर पूजा करने के लिए जा रहे हैं, तो अपने गुस्से पर काबू रखने का प्रयास करें। अन्यथा आपका दिन और मूड दोनों खराब हो सकता है। वहीं जो लोग अभी-अभी किसी नए रिश्ते में बंधे हैं, उन्हें पूरा दिन पार्टनर के साथ बिताने का मौका मिलेगा। इसके अलावा साथी को करीब से जानने का भी पूरा समय मिलेगा।

शुभ रंग- ब्लू

शुभ अंक- 8

तुला राशि

सिंगल लोगों को उनका कोई दोस्त धार्मिक स्थल पर ले जाकर प्रपोज कर सकता है। राधा अष्टमी का दिन शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल दोनों के लिए सामान्य रहने वाला है।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

सिंगल लोग यदि अपने किसी दोस्त को पसंद करते हैं, तो उनसे अपनी मोहब्बत का इकरार करने के लिए राधा अष्टमी का दिन शुभ है। वहीं जिन लोगों का विवाह हो चुका है, उन्हें इस शुभ दिन पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने का भरपूर समय मिलेगा।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 5

धनु राशि

राधा रानी के आशीर्वाद से शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल के प्रेम जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी। इसके अलावा पार्टनर को करीब से जाने का भी भरपूर समय मिलेगा। वहीं जो लोग अविवाहित हैं और अपने लिए एक योग्य वर की तलाश कर रहे हैं, उनकी खोज भी राधा अष्टमी के दिन पूरी हो सकती है।

शुभ रंग- लाल

शुभ अंक- 7

मकर राशि

शादीशुदा लोग राधा अष्टमी का पूरा दिन पार्टनर के साथ बिताएंगे, जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के प्रेम जीवन में थोड़ी परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। यदि आपने परिस्थिति को धैर्य से संभाला, तो सब कुछ सही हो जाएगा।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 10

कुंभ राशि

सिंगल लोग यदि ऑफिस में किसी कर्मचारी को पसंद करते हैं और उनसे प्यार का इजहार करने के बारे में सोच रहे हैं, तो इसके लिए राधा अष्टमी का दिन शुभ है। सकारात्मक जवाब मिल सकता है। वहीं जिन लोगों की शादी हो चुकी है या जो लोग रिलेशनशिप में हैं, प्यार के मामले में उनका दिन मिला-जुला रहने वाला है।

शुभ रंग- वाइट

शुभ अंक- 3

मीन राशि

प्यार के मामले में सिंगल लोगों को थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहाल कुंडली में विवाह का योग नहीं है। शादीशुदा और रिलेशनशिप में मौजूद कपल का दिन अच्छा रह सकता है। आपका पार्टनर आपको सरप्राइज दे सकता है।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 8

ये भी पढ़ें- Radha Ashtami 2024: राधा-कृष्ण जी की पूजा से दूर होंगे 12 राशियों के कष्ट! राशि अनुसार करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :