whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Love Rashifal: गणेश चतुर्थी के दिन कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? जानें राशिफल

Love Rashifal 7 September 2024: देशभर में कल गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। चलिए जानते हैं कल गणेश जी के जन्म के दिन किन-किन राशियों के जातकों को भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिससे उनके जीवन में प्यार बरकरार रहेगा।
01:48 PM Sep 06, 2024 IST | Nidhi Jain
love rashifal  गणेश चतुर्थी के दिन कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ  जानें राशिफल
लव राशिफल 7 सितंबर 2024

Love Rashifal 7 September 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, भाद्रपद माह की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि के दिन गणेश जी का जन्म हुआ था। इसलिए हर साल इसी तिथि के दिन गणेश चतुर्थी का पर्व मनाया जाता है। इस बार गणेश चतुर्थी का त्योहार 7 सितंबर 2024 को मनाया जाएगा। धार्मिक मान्यता के अनुसार, यदि इस दिन कोई व्यक्ति सच्चे मन से भगवान गणेश की उपासना करता है, तो उसके प्रेम जीवन में सदा खुशहाली बनी रहती है। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि गणेश चतुर्थी के दिन आपको अपना सच्चा प्यार मिलेगा या नहीं, तो इसके लिए पढ़ें कल का लव राशिफल और राशि अनुसार जानें 7 सितंबर के शुभ अंक और रंग आपके लिए क्या हैं।

मेष राशि

गणेश चतुर्थी के दिन शादीशुदा लोग अपने पार्टनर के साथ पूजा करेंगे। इससे आप दोनों के बीच चल रहा मनमुटाव खत्म होगा। साथ ही पार्टनर संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रांग होगा। लेकिन रिलेशनशिप में मौजूद लोगों के प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं, जिसके कारण पूरे दिन मन परेशान रहेगा।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 9

ये भी पढ़ें- 9 दिन बाद सूर्य-शुक्र की युति से 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, हर काम में मिलेगा तीन गुणा लाभ!

वृषभ राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोग साथी से व्यर्थ में वाद-विवाद करने से बचें, अन्यथा बड़ा झगड़ा हो सकता है। शादीशुदा लोग अपने पार्टनर को लेकर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण आपका उनसे विवाद भी हो सकता है।

शुभ रंग- ऑरेंज

शुभ अंक- 5

मिथुन राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोग पार्टनर संग व्यर्थ की बातें करने से बचें, नहीं तो प्रेम जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। शादीशुदा कपल के बीच चल रही समस्याओं को सुलझाने का कल सबसे शुभ दिन है।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 2

कर्क राशि

गणेश चतुर्थी का दिन प्यार के इजहार के लिए बेस्ट है। इसलिए सिंगल लोग अपने खास दोस्त से अपनी भावनाएं शेयर कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों को पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करके बेहद प्रसन्नता होगी।

शुभ रंग- हरा

शुभ अंक- 6

सिंह राशि

भगवान गणेश के आशीर्वाद से सिंगल लोगों को उनका पहला प्यार मिल सकता है। जिन लोगों की हाल ही में शादी हुई है, वह गणेश चतुर्थी के दिन पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं।

शुभ रंग- पिंक

शुभ अंक- 2

कन्या राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोगों को उनका पार्टनर गणेश चतुर्थी के शुभ दिन कोई बड़ा सरप्राइज दे सकता है। भगवान गणेश के आशीर्वाद से शादीशुदा कपल के बीच प्रेम बरकरार रहेगा।

शुभ रंग- गोल्डन

शुभ अंक- 8

तुला राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोग पार्टनर से अपनी फीलिंग को न छुपाएं, अन्यथा इसके कारण आप दोनों के बीच गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। गणेश चतुर्थी के दिन शादीशुदा लोगों को अपने पार्टनर से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है।

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

रिलेशनशिप में मौजूद लोगों का पार्टनर उन्हें गणेश चतुर्थी के शुभ दिन किसी धार्मिक स्थल पर ले जाकर कोई बड़ा सरप्राइज दे सकता है। शादीशुदा लोग यदि पार्टनर के साथ कहीं बाहर जा रहे हैं, तो चिंता न करें। आपके प्रेम जीवन में खुशियां बरकरार रहेंगी।

शुभ रंग- आसमानी

शुभ अंक- 3

धनु राशि

सिंगल लोगों को भगवान गणेश की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिसके कारण जीवन में प्रेम दस्तक दे सकता है। वहीं जो लोग किसी नए रिश्ते में हाल ही में बंधे हैं, उनके प्रेम जीवन में भी खुशियों का आगमन होने की संभावना दिखाई दे रही है।

शुभ रंग- वाइट

शुभ अंक- 7

मकर राशि

सिंगल लोग यदि अपने किसी दोस्त को पसंद करते हैं, तो उनसे अपने प्यार का इजहार करने के लिए गणेश चतुर्थी का दिन शुभ रहेगा। रिलेशनशिप और शादीशुदा लोगों का पार्टनर के प्रति लगाव बढ़ेगा।

शुभ रंग- ब्लू

शुभ अंक- 2

कुंभ राशि

गणेश चतुर्थी के शुभ दिन शादीशुदा लोगों का पार्टनर से झगड़ा हो सकता है। वहीं जो लोग रिलेशनशिप में हैं, वह पार्टनर को इग्नोर करने का प्रयास न करें। नहीं तो इस बात को लेकर आपका उनसे विवाद हो सकता है।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 5

मीन राशि

सिंगल लोग गणेश चतुर्थी के शुभ दिन यदि धार्मिक यात्रा पर जा रहे हैं, तो वहां पर आपकी आपके सच्चे प्यार से मुलाकात हो सकती है। वहीं जिन लोगों की शादी हो चुकी है, उन्हें भी पार्टनर के साथ पूरा दिन व्यतीत करने का शानदार अवसर प्राप्त होगा।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 8

ये भी पढ़ें- Gochar 2024: वेशी योग से इन 3 राशियों के धन-सौभाग्य में होगी वृद्धि, स्वास्थ्य में भी होगा सुधार!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो