खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lucky Gemstone: सफलता पाने के लिए मकर राशि वाले लोग धारण करें ये खास रत्न, हर क्षेत्र में होंगे कामयाब

Lucky Gemstone Makar Rashi: रत्न शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वाले लोग इन रत्न को धारण कर जीवन में तरक्की पा सकते हैं। बता दें कि कुछ रत्न ऐसे होते हैं जिन्हें धारण करते ही करियर में सफलता मिल सकती हैं। आज इस खबर में जानेंगे कि आखिर मकर राशि वाले लोगों को कौन-सा रत्न धारण करने चाहिए।
06:22 PM Feb 28, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Lucky Gemstone Makar Rashi: ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं में रत्न शास्त्र का मुख्य स्थान है। रत्न शास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने जीवन में मनचाही सफलता या सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करते हैं तो राशि अनुसार रत्न धारण करने चाहिए। रत्न शास्त्र के विशेषज्ञों के अनुसार रत्न धारण करने से जीवन में सुख-सौभाग्य में वृद्धि होती है।

Advertisement

साथ ही उनके जीवन से हर समस्याओं को दूर करती हैं। बता दें कि रत्न धारण करने से भाग्य का साथ भी मिलता है। तो आज इस खबर में जानेंगे आखिर मकर राशि वाले लोगों को कौन-सा रत्न धारण करना शुभ फलदायी रहेगा। आइए विस्तार से जानते हैं।

नीलम रत्न

रत्न विशेषज्ञों के अनुसार, मकर राशि वाले लोगों को साल 2024 में नीलम रत्न ( ब्लू सफायर) रत्न धारण कर सकते हैं। बता दें इस रत्न को धारण करने से जीवन में खुशहाली के साथ सुख-समृद्धि आती है। साथ ही जीवन धन-धान्य रहता है।

रत्न शास्त्र के अनुसार, मकरा राशि वाले जो लोग नीलम रत्न धारण करते हैं उनको समाज में मान-सम्मान बढ़ता है। साथ ही आर्थिक स्थिति में सुधार होती है। धन कमाने के नए स्त्रोत बनते हैं। करियर से जुड़ी हर समस्या दूर हो जाती है।

Advertisement

हीरा (डायमंड)

रत्न शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की राशि मकर राशि होती है उन्हें हीरा रत्न धारण करने चाहिए। मान्यता है कि हीरा धारण करने से करियर में सफलता मिलती है साथ ही जीवन में सुख-सौभाग्य की वृद्धि होती है।

बता दें कि जो लोग अपने गोल्स पर फोकस नहीं कर पाते हैं उन्हें डायमंड जरूर धारण करना चाहिए। डायमंड धारण करने से नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ जाती है।

यह भी पढ़ें- शनि की टेढ़ी नजर इन 5 राशियों को कर सकती है परेशान, अगले 10 महीने तक रहना होगा सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी रत्न शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
GemstoneLucky Gemstonelucky Zodiac
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement