खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Palmistry: पति के लिए बेहद लकी होती हैं ये महिलाएं, जिनकी हथेली पर होती हैं ये खास रेखाएं और निशान

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र एक ऐसा विज्ञान है जो हाथ की रेखाओं और चिह्नों के माध्यम से व्यक्ति के व्यक्तित्व, स्वभाव और भविष्य के बारे में अद्भुत जानकारी प्रदान करता है। महिलाओं के हाथों की कुछ विशेष रेखाएं और चिन्ह उनके भाग्य, पति और परिवार के लिए शुभ माने जाते हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:50 PM Jul 29, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र निस्संदेह एक विलक्षण विज्ञान है, जो केवल हाथ की टेढ़ी-मेढ़ी, सीधी रेखाओं और कुछ विशेष चिह्नों (निशान) के माध्यम से किसी पुरुष या महिला के बारे में कई रहस्य खोल देता है। इस शास्त्र के अनुसार, हाथ की रेखाएं और चिन्ह व्यक्ति के व्यक्तित्व, भाग्य और भविष्य के बारे में सब कुछ बता पाने में सक्षम हैं, बस उन्हें समझने और पढ़ने वाला व्यक्ति होना चाहिए। यहां महिलाओं के हाथ की कुछ विशेष रेखाएं और चिन्ह की चर्चा की गई है, जो दर्शाते हैं कि अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली मानी जाती हैं। आइए जानते हैं, ऐसी कौन-सी रेखाएं और चिन्ह हैं, जो महिलाओं को भाग्यशाली बनाते हैं?

Advertisement

मणिबंध पर तीन स्पष्ट रेखाएं

यदि किसी महिला के मणिबंध पर तीन स्पष्ट और बिना टूटी हुई रेखाएं होती हैं, तो उसे बहुत भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार के लिए धन और सुख लाती हैं। ये रेखाएं धन और समृद्धि का प्रतीक मानी जाती हैं। ऐसी महिलाएं अपने परिवार के लिए आर्थिक स्थिरता लाती हैं।

हथेली पर चक्र का निशान

Advertisement

हस्तरेखा शास्त्र में हथेली पर चक्र का निशान होना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यह निशान किसी महिला के व्यक्तित्व और भाग्य के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताता है। ऐसी महिलाएं नेतृत्व क्षमता वाली होती हैं और अपने परिवार का नाम रोशन करती हैं। ऐसी महिलाएं किसी भी स्थिति को संभालने में भी सक्षम होती हैं।

हथेली पर मछली का निशान

हस्त रेखा एक्सपर्ट्स के अनुसार, हथेली पर मछली का निशान जीवन में धन, समृद्धि और सुख का प्रतीक है। विशेषकर महिलाओं के लिए यह निशान और भी शुभ माना जाता है। हथेली पर ऐसी निशान वाली महिलाएं बहुत ही भाग्यशाली होती हैं। इनका वैवाहिक जीवन सुखमय होता है और ये अपने पति और ससुराल वालों के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं।

शनि रेखा का गहरा और स्पष्ट होना

किस महिला के हाथ पर शनि रेखा का गहरा और स्पष्ट होना भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसी महिलाएं अपने लाइफ पार्टनर के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं।

बृहस्पति रेखा और शनि रेखा का मिलन

यदि बृहस्पति रेखा और शनि रेखा आपस में मिलती हैं, तो ऐसी महिलाएं बहुत ही धार्मिक और सदाचारी होती हैं। ऐसे परिवार के बच्चों का संस्कार बहुत अच्छा होता है। ये अपने परिवार के लिए बहुत भाग्यशाली होती हैं।

हृदय रेखा का उंगलियों की ओर झुकना

बहुत-सी महिलाओं के हाथ पर हृदय रेखा का उंगलियों की ओर झुकती चली जाती हैं। हृदय रेखा का उंगलियों की ओर झुकना यह दर्शाता है कि महिला बहुत भावुक और दयालु है। ऐसी महिलाएं अपने परिवार के लिए बहुत कुछ करती हैं।

ये भी पढ़ें: आप भी घर पर दूध फाड़कर बनाते हैं पनीर? तो खुद बिगाड़ रहे हैं अपना भाग्य! जानिए कैसे

ये भी पढ़ें: सावधान! क्या आप भी पहनते हैं हाथ में कई महीनों तक कलावा? तो जान लें रक्षा सूत्र से जरूरी ये खास बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement