खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Lucky Zodiac Signs: शुक्र देव की 3 सबसे प्रिय राशियां, ऐशो आराम की जीते हैं जिंदगी!

Lucky Zodiac Signs: सुख-संपदा के कारक शुक्र देव जिस व्यक्ति पर मेहरबान हो जाते हैं, उसको कभी भी एशो आराम जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। आज हम आपको उन 3 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो शुक्र ग्रह की पसंदीदा राशियां होती हैं।
09:58 AM Jul 03, 2024 IST | Simran Singh
शुक्र की पसंदीदा राशियां
Advertisement

Lucky Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह और राशियों का अपना अलग महत्व है। ग्रहों और राशियों का मेल 12 राशियों के लोगों के जीवन पर अच्छा और बुरा असर डालता है। हर ग्रह के मित्र ग्रह और राशियां होती हैं। बात करें धन-वैभव समेत सभी तरह के सुख-सुविधाओं के देता शुक्र ग्रह की तो इनके लिए कुछ राशियां बेहद प्रिय हैं। जिन लोगों की कुंडली में शुक्र मजबूत होता है उसे जिंदगी में कई सुविधाओं का लाभ मिलता है।

Advertisement

12 राशियों में से 3 राशियों के लोगों के लिए शुक्र बहुत उत्तम साबित होता है। इस ग्रह की कृपा होने से इन 3 राशियों पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होती है। आइए आपको उन 3 राशियों के बारे में बताते हैं जिन पर शुक्र देव सदैव मेहरबान रहते हैं और उन्हें कभी ऐशो आराम की कमी नहीं होती है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र जिस पर एक मेहरबान हो गए उसे कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है। शुक्र की पसंदीदा राशियों में से एक ये राशि भी है। वृषभ राशि के जातक बहुत बुद्धिमान माने जाते हैं। देखने में खूबसूरत और आकर्षक होते हैं। इन पर मां लक्ष्मी की खास मेहरबानी होती है। लोगों के बीच इस राशि के लोगों की एक अलग पहचान होती है। नए-नए कपड़े पहनने के शौकीन होते हैं। नौकरी से लेकर बिजनेस के क्षेत्र में भी सफलता हासिल करते हैं।

Advertisement

तुला राशि 

वृषभ की तरह तुला का भी स्वामी ग्रह शुक्र है। इस राशि के लोगों पर शुक्र की खास कृपा होती है। इन्हें हर कामकाज में तरक्की मिलती है। ये एक अच्छे और कामयाब व्यवसायी होते हैं। फैसला लेने के मामले में ये काफी समझदार होते हैं। हर काम में परफेक्ट होते है। किसी काम को करने की अगर सोच लेते हैं तो उसे तब तक करते हैं जब तक वो उसमें सफल न हो जाएं। कोई भी काम इन्हें अधूरा छोड़ना पसंद नहीं होता है।

ये भी पढ़ें- Guru Gochar: डेढ़ महीने तक होगी इन राशियों की मौज

मीन राशि

शुक्र ग्रह, मीन राशि में उच्च के होते हैं। ऐसे में इस राशि के लोगों के लिए किसी भी कार्य में सफल होना मुश्किल का काम नहीं होता है। वृषभ और तुला की तरह ये भी क्रिएटिव होते हैं। इनमें टैलेंट की कोई कमी देखने को नहीं मिलती है। खूब पैसा, ऐशो और आराम के साथ अपनी जिंदगी बिताते हैं।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- भूलकर भी इस दिन नए कपड़े खरीदने या पहनने की न करें गलती

Advertisement
Tags :
Astrologylucky zodiac signsShukraVenus
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement