चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

zodiac signs: मां दुर्गा को बेहद प्रिय हैं ये राशियां, हर समय बनाएं रखती हैं अपनी कृपा

Maa Durga Favorite zodiac signs: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज नवरात्रि की अष्टमी तिथि है। ज्योतिषियों के अनुसार, मां दुर्गा कुछ राशियों पर हर समय अपनी कृपा बनाएं रखती हैं। साथ ही मेहरबान भी रहती हैं। तो आइए आज इस खबर में मां दुर्गा की प्रिय राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:21 AM Apr 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Maa Durga Favorite zodiac signs: वैदिक पंचांग के अनुसार, 9 अप्रैल 2024 से चैत्र माह की नवरात्रि शुरुआत हो चुकी है। आज चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि है। आज के दिन मां महागौरी की पूजा की जा रही है। वहीं कल यानी 17 अप्रैल को महानवमी की तिथि है। नवरात्रि में मां दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मां दुर्गा की प्रिय राशियों के बारे में बताया गया है। ऐसे तो मां दुर्गा सभी राशियों पर मेहरबान रहती हैं, लेकिन कुछ ऐसी राशियां हैं जिन पर ज्यादा मेहरबान रहती हैं। तो आइए आज इस खबर में उन्हीं राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं क्योंकि इन पर मां दुर्गा हर समय प्रसन्न रहती हैं। माना जाता है कि ये लोग जिस काम में हाथ डालते हैं, वह कार्य सफल हो जाता है। मेष राशि वाले लोगों की किस्मत हमेशा साथ देती है। सात ही इन्हें जीवन में सुख-सुविधाएं मिलता है। मां दुर्गा की कृपा से मेष राशि वाले लोगों को संतान पक्ष की ओर से कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सिंह राशि वाले लोगों पर मां दुर्गा हमेशा प्रसन्न रहती है। साथ ही असीम कृपा बनाएं रखती हैं। मां दुर्गा की कृपा से सिंह राशि वाले लोगों की किस्मत हर समय साथ देती है। कारोबार में उन्नति होती है। आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलती है। पारिवारिक जीवन में खुशहाली बनी रहती हैं। जीवनसाथी का हर परिस्थिति में साथ मिलता है।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों पर मां दुर्गा हर समय मेहरबान रहती हैं। ज्योतिषियों के अनुसार, मां दुर्गा की कृपा से जीवन की सारी परेशानियों से मुक्ति मिलती है। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होता है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहती है। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनके कारोबार में विस्तार होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- दुनिया में खूब नाम और पैसा कमाते हैं इस मूलांक के लोग, नहीं होती किसी चीज की कमी

यह भी पढ़ें- ग्रहों में होने वाला है बड़ा बदलाव, 5 राशियों की संवर जाएगी जिंदगी

यह भी पढ़ें- Ram Navami 2024 पर बन रहा है गजकेसरी राजयोग, इन राशियों को मिलेगा अपार धन लाभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrologyMaa Durga
Advertisement
Advertisement