खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mahashivratri 2024 इन 3 राशियों के लिए बेहद ही खास, भगवान शिव हर क्षेत्र में दिलाएंगे धन लाभ

Mahashivratri 2024: साल 2024 में महाशिवरात्रि पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं। यह शुभ योग कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहेगा। ज्योतिषियों के अनुसार, इन राशियों के जीवन, करियर और कारोबार में बदलाव देखने को मिलेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
10:16 AM Mar 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mahashivratri 2024 Zodiac Sign: हिंदू पंचांग के अनुसार, प्रत्येक साल फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि मनाई जाती है। बता दें कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती की विधि-विधान से पूजा अर्चना की जाती है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि के दिन ही माता पार्वती और भगवान शिव की शादी हुई थी। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस साल यानी साल 2024 में महाशिवरात्रि 8 मार्च को है। ज्योतिषियों के अनुसार, 8 मार्च 2024 को शुभ संयोग में महाशिवरात्रि मनाई जाएगी। महाशिवरात्रि के दिन कई शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है जो मुख्य रूप से सर्वार्थ सिद्धि योग और शिव योग खास है।

Advertisement

बता दें इस दिन ग्रहों की युति भी होने वाली है। इस इस दिन कुंभ राशि में शुक्र, शनि और सूर्य देव एक साथ मिलकर त्रिग्रही योग भी बनाएंगे। ऐसे में महाशिवरात्रि कुछ राशियों के लिए खास मानी जा रही है। बता दें कि महाशिवरात्रि के दिन से कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। तो आज इस खबर में जानेंगे आखिर महाशिवरात्रि के दिन से किन-किन राशियों का भाग्य बदलने वाला है। आइए विस्तार से जानते हैं।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि बहुत ही शुभ रहने वाली है। भगवान शिव की कृपा से लंबे समय से रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। जो लोग नौकरी या कारोबार कर रहे हैं उनके कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बन रहे हैं। जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। साथ ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।

वृषभ राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि के बाद वृषभ राशि वाले लोगों की किस्मत बिल्कुल बदल सकती है। किसी भी कार्य में मनचाही सफलता मिल सकती है। जो लोग सामाजिक कार्यों में जुड़े हुए हैं उनको समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साथ ही शादी-शुदा लोगों के जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

Advertisement

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए इस बार की महाशिवरात्रि किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है। ज्योतिषियों के अनुसार, मकर राशि वाले लोगों के प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। जो लोग नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं उनको भगवान शिव के आशीर्वाद से नौकरी मिल सकती है। साथ ही जो लोग पहले से नौकरी कर रहे हैं उनके प्रमोशन के चांसेस बढ़ने वाले हैं। साथ ही आय में भी वृद्धि हो सकती है।

यह भी पढ़ें-  प्यार में पागल होते हैं ये 3 राशि के लोग, पार्टनर की हर ख्वाहिश करते हैं पूरी

यह भी पढ़ें- ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च को करेंगे मीन राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों को मिलेगी धन की सौगात

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि के दिन इस “संकल्प मंत्र” से करें भगवान शिव की पूजा, महादेव होंगे जरूर प्रसन्न

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsAstrology in HindiMahashivratri 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement