खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महाशिवरात्रि के 1 दिन पहले मंगल, बुध और शुक्र का होगा गोचर, इन 3 राशियों को मिलेगा शिव जी का आशीर्वाद

Mahashivratri Horoscope 2024: महाशिवरात्रि के ठीक एक दिन पहले यानी 7 मार्च को तीन बड़े ग्रह अपनी राशि और नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। इन ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ होने वाला है। तो आइए आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर महादेव की कृपा रहने वाली है।
10:23 AM Mar 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mahashivratri Horoscope 2024: कुछ दिन बाद यानी 8 मार्च को महाशिवरात्रि का महापर्व आने वाला है। वहीं महाशिवरात्रि के 1 दिन पहले यानी 7 मार्च को तीन बड़े ग्रह नक्षत्र और राशि परिवर्तन करने वाले हैं। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 7 मार्च को मंगल ग्रह धनिष्ठा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, बुध ग्रह कुंभ राशि से निकलकर मीन राशि में प्रवेश करेंगे और शुक्र ग्रह भी कुंभ राशि में गोचर करेंगे।

Advertisement

बता दें कि मीन राशि में बुध के गोचर करने से राहु और बुध की युति बनेगी। मीन राशि में राहु पहले से ही विराजमान है। वहीं कुंभ राशि में शनि देव पहले से ही विराजमान है। ऐसे में कुंभ राशि में शुक्र और शनि की युति बनेगी। महाशिवरात्रि के ठीक एक दिन पहले तीन ग्रह अपनी चाल में बदलाव कर रहे हैं। इन ग्रहों के गोचर करने से कुछ राशि के लोगों को जबरदस्त लाभ मिलने वाला है। आज इस खबर में जानेंगे कि महाशिवरात्रि के दिन किन-किन राशियों को महादेव का आशीर्वाद मिलेगा।

कन्या राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, महाशिवरात्रि के ठीक एक दिन पहले शुक्र, बुध और मंगल के नक्षत्र परिवर्तन और राशि परिवर्तन से कन्या राशि वाले लोगों को लाभ मिलेगा। साथ ही जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उनको खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही कारोबार में जबरदस्त का मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। सेहत संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। वरना फिर से सेहत खराब हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के लिए बुध, शुक्र और मंगल का गोचर अनुकूल साबित होगा। अचानक कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही यह युति कारोबारियों के लिए बेहद ही शुभ मानी जा रही है। कारोबार में डबल का मुनाफा हो सकता है। साथ ही जो लोग कर्ज से परेशान हैं उनको मुक्ति मिल सकती है। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

Advertisement

सिंह राशि

बुध और शुक्र का गोचर सिंह राशि वाले लोगों के लिए लाभदायक माना जा रहा है, क्योंकि महाशिवरात्रि के बाद सिंह राशि के लोगों को कारोबार, करियर और जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही जीवन में किसी भी तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं। परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। तनाव से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा।

यह भी पढ़ें- 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का होगा मिलन, वृषभ समेत इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

यह भी पढ़ें- मार्च के अंत में सूर्य देव करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, मौज में रहेंगी ये 3 राशियां

यह भी पढ़ें- शनि की टेढ़ी नजर इन 5 राशियों को कर सकती है परेशान, अगले 10 महीने तक रहना होगा सावधान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacHoroscope 2024mahashivratriMahashivratri 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement