खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आज महेश नवमी पर चमकेगा इन 5 राशियों की किस्मत का सितारा! जानें शुभ मुहूर्त और उपाय

Mahesh Navami 2024: हिंदू धर्म के लोगों के लिए भगवान शिव को समर्पित महेश नवमी के पर्व का विशेष महत्व है। इस दिन शिव जी की पूजा के साथ-साथ मां पार्वती की भी उपासना की जाती है। आज महेश नवमी का पर्व है। चलिए जानते हैं आज दिन किन-किन राशियों को लाभ हो सकता है।
03:53 PM Jun 12, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

Mahesh Navami 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, प्रत्येक वर्ष ज्येष्ठ माह में आने वाली शुक्ल पक्ष नवमी तिथि पर महेश नवमी का पर्व मनाया जाता है। इस साल आज यानी 15 जून को महेश नवमी मनाई जाएगी। धार्मिक मान्यता के अनुसार, माहेश्वरी समाज के लोगों के लिए ये पर्व बहुत खास होता है। इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती की आराधना की जाती है। इस बार देवी-देवताओं की पूजा का शुभ मुहूर्त प्रात: काल 07 बजकर 15 मिनट तक है। अगर कोई व्यक्ति सच्चे मन से इस दिन भगवान की उपासना करता है, तो उसके परिवार में सुख-समृद्धि और धन-धान्य का वास होता है। साथ ही व्यक्ति को अपने सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति मिलती है। आइए अब जानते हैं महेश नवमी का पर्व 12 में से किन-किन राशियों के लोगों के लिए लकी रह सकता है।

Advertisement

इन 5 राशियों को होगा फायदा

महेश नवमी के दिन मेष राशि के लोगों को धन लाभ हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों का प्रमोशन हो सकता है। अविवाहित लड़कियों की शादी तय हो सकती है। कारोबारियों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है।

ये भी पढ़ें- धूमावती जयंती पर इन 5 राशियों को होगा लाभ, 2 दिन बाद कौन से उपाय फलदायी?

भगवान शिव और मां पार्वती के आशीर्वाद से मकर राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। व्यापार में सफलता मिल सकती है। शादीशुदा लोग पार्टनर संग विदेश घूमने जा सकते हैं।

Advertisement

कामकाज के लिहाज से महेश नवमी का दिन तुला राशि के लोगों के लिए अच्छा रह सकता है। धन लाभ हो सकता है। दांपत्य जीवन में खुशहाली आ सकती है। प्रियतम के साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है।

कोई इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। नौकरीपेशा लोगों की माह के अंत तक सैलरी बढ़ सकती है। वहीं, साल के अंत तक प्रमोशन हो सकता है। जिन लोगों की अपनी दुकान है, उन्हें लाभ हो सकता है।

बेरोजगार लोगों को विदेश में जॉब करने का मौका मिल सकता है। दांपत्य जीवन में प्यार बढ़ सकता है। शेयर मार्केट में इस समय पैसे लगाने से फ्यूचर में अच्छा रिटर्न मिल सकता है। व्यापारियों का बैंक बैलेंस बढ़ सकता है।

महेश नवमी के अचूक उपाय

ये भी पढ़ें- इन 6 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू! 15 घंटे बाद बृहस्पति का होगा नक्षत्र परिवर्तन

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Astro TipsShiv Ji
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement