होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: दिवाली से पहले इन 3 राशियों की पैसों से भरेगी झोली! मंगल-चंद्र गोचर से बना नीचभंग राजयोग

Neechbhang Rajyog: खुशियों के प्रतीक दिवाली के त्योहार से पहले मंगल और चंद्र गोचर से नीचभंग राजयोग का निर्माण हुआ है, जिसका मिलाजुला प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके जातकों के लिए नीचभंग राजयोग वरदान साबित हो सकता है। आइए जानते हैं वो लकी राशियां कौन-कौन सी हैं।
09:06 AM Oct 27, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों के लिए शुभ रहेगा नीचभंग राजयोग!
Advertisement

Neechbhang Rajyog: ज्योतिष शास्त्र में 9 ग्रहों का खास महत्व है। प्रत्येक ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिससे शुभ और अशुभ योग का निर्माण होता है। पंचांग के अनुसार, बीते दिनों ग्रहों के सेनापति मंगल ने चंद्रमा की राशि कर्क में गोचर किया है। कर्क को मंगल की नीच राशि माना जाता है। इसी बीच चंद्रमा ने भी कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है, जिससे नीचभंग राजयोग बना है।

Advertisement

दिवाली से पहले मंगल और चंद्र गोचर से बनने वाले नीचभंग राजयोग का असर 12 राशियों पर होगा। जहां कुछ लोगों को इस राजयोग से अशुभ फल की प्राप्ति होगी, तो कुछ राशियों के जातकों के लिए ये लकी भी साबित होगा। चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके जीवन में दिवाली से पहले नीचभंग राजयोग के कारण खुशियों का वास हो सकता है।

नीचभंग राजयोग का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मंगल-चंद्र गोचर से बना नीचभंग राजयोग मेष राशि के जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। आकस्मिक धन लाभ होने से कारोबारियों की आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। नौकरीपेशा जातक अपने नाम पर वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। नया बिजनेस करने के लिए ये समय मेष राशि के जातकों के लिए अनुकूल है। राजनीति से जुड़े जातकों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही अपार धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Video: 5 दिन में इस राशि के लोग होंगे मालामाल, मंगल की कृपा से मुनाफा होगा दोगुना!

सिंह राशि

नीचभंग राजयोग सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। बड़े-बुजुर्गों को भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी, जिससे सेहत में भी सुधार होने की संभावना है। अपने नाम पर कार खरीदने का सपना नौकरीपेशा जातकों का सच हो सकता है। दिवाली से पहले कारोबारियों को अपार धन की प्राप्ति होगी, जिसके बाद वो अपने नाम पर एक नई प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को भी नीचभंग राजयोग से शुभ फल की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातकों की करियर में आगे बढ़ने के लिए बनाई गई योजनाएं सफल होंगी, जिससे जल्द जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता में छात्रों को सफलता मिलेगी, जिसके बाद पिता जी से गिफ्ट भी मिल सकता है। कारोबारियों को धन लाभ होगा, जिससे वो आसानी से कर्ज के पैसे वापस कर पाएंगे। शादीशुदा जातकों के लिए आने वाला समय अच्छा रहेगा। पार्टनर और दोस्तों के साथ कहीं बाहर जाने का प्लान बन सकता है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: शुक्र गोचर से 5 राशियों की लव लाइफ में आएंगी खुशियां, मिलेगा सच्चा प्यार!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMangal gochar 2024Neechbhang Rajgoga
Advertisement
Advertisement