खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कल से बदल जाएगी 3 राशियों की तकदीर, मंगल गोचर से जीवन में सबकुछ होगा मंगलमय

Mangal Gochar 2023: नवंबर 16 को मंगल राशि वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं, जिससे तीन राशियों को लाभ मिलेगा। तो आइए इन 3 राशियों के बारे में जानते हैं।
08:54 PM Nov 14, 2023 IST | Raghvendra Tiwari
mangal gochar 2023
Advertisement

Mangal Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब ग्रह गोचर करते हैं, तो सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ऐसे में 16 नवंबर 2023 को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाला है। मंगल ग्रह के गोचर से कई राशियों को शुभ परिणाम मिलने वाला है। तो आइए जानते है मंगल गोचर किन-किन राशियों पर प्रभाव पड़ने वाला है।

Advertisement

शास्त्रों के अनुसार, मंगल ग्रह को लाल ग्रह के नाम से जाना जाता है। मंगल ग्रह जीवन में बेहद ही अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में 16 नवंबर को मंगल ग्रह सुबह 10 बजकर 3 मिनट पर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं। जिसमें तीन राशियों को बेहद लाभ मिलेगा।

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर से मिथुन राशि के जातकों को अनुकूल साबित होगा। जातक को यह गोचर अधिक प्रभावशाली बनाएं। माना जा रहा है कि वृश्चिक राशि में मंगल का गोचर करियर के क्षेत्र में और अधिक मजबूत बनाएगा। साथ ही शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों को आसानी से पराजित सकते हैं। लेकिन जो मिथुन राशि के जातक है उन्हें स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सावधान रहना होगा। मिथुन राशि के जातक को अचानक धन का लाभ हो सकता है।

यह भी पढ़ें- यात्रा के दौरान शव देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र

Advertisement

कर्क राशि

मंगल ग्रह के गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है। ऐसे में जो जातक पढ़ाई कर रहे हैं, उन्हें शुभ परिणाम मिलेगा। साथ ही करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। माना जा रहा है कि मंगल गोचर से पार्टनर के साथ संबंध अच्छा बना रहेगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ हो सकता है। विदेश में नौकरी के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि

माना जा रहा है कि मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर से वृश्चिक राशि के जातक के जीवन में फलदायी साबित होगा। क्योंकि मंगल ग्रह वृश्चिक राशि के लग्न भाव में स्थित हो जाएगा। वृश्चिक राशि के अंदर आत्मविश्वास और पहले से उत्तम स्वास्थ्य देखने को मिलेगा। साथ ही जो जातक खेल के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें लिए यह गोचर शुभ रहेगा।

यह भी पढ़ें- सुबह उठकर करें ये 3 काम, माता लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Modafinil)

Advertisement
Tags :
3 Lucky Zodiac3 zodiac signsMangal GocharMangal Gochar 2023
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement