मंगल के मिथुन गोचर से 3 राशियों पर मंडराया महासंकट, फटेहाल हो सकती है जिंदगी, जानें उपाय

Mangal Gochar 2024: मंगल ग्रह ने 26 अगस्त, 2024 को मिथुन राशि में प्रवेश कर लिया है। यह एक महत्वपूर्ण ज्योतिषीय गोचर है, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां के लिए यह गोचर अनुकूल नहीं है। आइए जानते हैं, ये 3 अनलकी राशियां कौन-सी हैं और किन उपायों से इसके नेगेटिव असर को कम कर सकते हैं?

featuredImage
मंगल ग्रह के नेगेटिव असर को वैदिक उपायों से कम किया जा सकता है।

Advertisement

Advertisement

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक बेहद महत्वपूर्ण और शक्तिशाली ग्रह मंगल ने 26 अगस्त, 2024 से अपना राशि परिवर्तन कर लिया है। ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल के वृषभ राशि से निकल मिथुन राशि में जाने से देश दुनिया, मौसम, प्रकृति सहित सभी 12 राशियों पर असर होगा। लेकिन 3 राशियों के लिए उनका यह राशि परिवर्तन बेहद प्रतिकूल सिद्ध होने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या-क्या नेगेटिव असर पड़ सकता है?

मंगल के मिथुन गोचर का राशियों पर नेगेटिव असर

वृषभ राशि

मंगल के मिथुन गोचर से वृषभ राशि के जातकों के स्वभाव पर नेगेटिव असर होने की आशंका है। आपमें निराशा बढ़ सकती है। कारोबारियों की आय में कमी आ सकती है। घर में तनावपूर्ण माहौल रह सकता है। जहां था लव लाइफ की बात है, तो इसमें बाधाएं आ सकती हैं। आपसी ट्रस्ट घट सकता है। पति-पत्नी के बीच मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए मिथुन राशि में मंगल गोचर प्रतिकूल हो सकता है। आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन और गुस्सा बढ़ने की आशंका है। आपके कुछ गलत निर्णयों से व्यापार में नुकसान हो सकता है। परिवार के सदस्यों में झगड़े बढ़ सकते हैं। लव लाइफ में विवाद बढ़ सकते हैं। आपका पार्टनर आपसे विश्वासघात कर सकता है।

मकर राशि

मिथुन राशि में मंगल ग्रह के गोचर से आपके आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। आर्थिक समस्याएं बढ़ने की आशंका है। नौकरीपेशा जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है. आपकी जॉब जाने से जिंदगी फटेहाल हो सकती है। परिवार में कलह का वातावरण बना रह सकता है। मंगल के मिथुन गोचर से प्रेम संबंध टूटने का खतरा है। लव बर्ड्स में ब्रेकअप होने की आशंका है।

मंगल ग्रह शांति के वैदिक उपाय

  • मंगल को हनुमान जी पूजा करें और व्रत रखें। पूजा के बाद जरूरतमंद लोगों में लाल रंग की वस्तुओं जैसे कपड़े, फल, मसूर दाल आदि का दान करें।
  • भोजन दान से लाभ होता है, गरीबों को भोजन कराएं। धार्मिक स्थलों की यात्रा करने से भी मंगल ग्रह के असर में कमी आती है।
  • लाल वस्त्र अधिक से अधिक धारण करें। यदि कुंडली में भी मंगल दोष है, तो किसी योग्य और अनुभवी ज्योतिष की सलाह से मूंगा रत्न धारण करें।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 4 तारीखों में जन्मे लोग बनते हैं बड़े अफसर, बखूबी निभाते हैं रिलेशनशिप

ये भी पढ़ें: महाभारत का वो योद्धा ज‍िसे भगवान कृष्‍ण ने मृत्‍यु नहीं, द‍िया ‘अमर होने का श्राप’

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है

Open in App
Tags :