खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mangal Gochar 2024: सूर्य ग्रहण के बाद होगा मंगल का महागोचर, इन 2 राशियों के लिए सोने पर सुहागा

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण के अगले कुछ दिन बाद ही ग्रहों के सेनापति मंगल देव अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से दो राशियों को लाभ ही लाभ होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को लाभ मिलेगा।
02:26 PM Apr 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mangal Gochar 2024 in Meen Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल देव को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। साथ ही इन्हें उर्जा, भूमि, साहस और गुस्सा का कारक ग्रह भी माना जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस समय मंगल देव कुंभ राशि में विराजमान हैं, लेकिन सूर्य ग्रहण के कुछ दिन बाद ही अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों को लाभ प्राप्त होगा, तो कुछ राशियों को हानि हो सकती है। बता दें कि मंगल देव की कृपा से राशियों को कारोबार में वृद्धि हो सकती है।

Advertisement

कब होगा मंगल का गोचर

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वर्तमान समय में मंगल देव कुंभ राशि में विराजमान हैं। लेकिन कुछ दिन बाद यानी 23 अप्रैल को सुबह 8 बजकर 38 मिनट पर मीन राशि में गोचर करेंगे। मंगल देव अपनी राशि परिवर्तन अब जून में करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 23 अप्रैल के बाद मंगल देव सीधे 1 जून को दोपहर 3 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। बता दें कि इस बीच मंगल देव अपना दो बार नक्षत्र परिवर्तन भी करेंगे। मंगल देव पहला नक्षत्र परिवर्तन 27 अप्रैल को उत्तर भाद्रपद में करेंगे और दूसरा 14 मई को रेवती नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। ऐसे में 2 राशि के लोगों को धन का लाभ होगा। आइए उन दो राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

कन्या राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, कन्या राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन धन लाभ लेकर आएगा। 23 अप्रैल के बाद कन्या राशि वाले लोगों पर मंगल देव की कृपा बनी रहेगी। ऐसे में कन्या राशि वाले लोग जमीन-जायदाद की खरीददारी कर सकते हैं। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, मंगल देव वृश्चिक राशि के स्वामी ग्रह हैं। साथ ही वृश्चिक राशि वाले लोगों के आराध्य देव हनुमान जी हैं। बता दें कि 23 अप्रैल को मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से वृश्चिक राशि वाले लोगों पर हनुमान जी और मंगल देव की कृपा बनी रहेगी। हनुमान जी के आशीर्वाद से किसी भी कार्य में सफलता मिलेगी। साथ ही जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको कारोबार में लाभ मिल सकता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें- नवरात्रि पर बनेगा मीन राशि में त्रिग्रही योग, इन 3 राशियों को मिलेगी धन-दौलत

यह भी पढ़ें- चैत्र नवरात्रि पर बनेंगे 5 दुर्लभ राजयोग, इन 5 राशि के लोगों की बदल जाएगी किस्मत

यह भी पढ़ें- सूर्य ग्रहण पर ये 5 राशि वाले रहें सावधान, बस कुछ द‍िन बाद हो जाएंगे मालामाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Mangal gochar 2024Zodiac Sign
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement