6 सितंबर से 3 राशियों के अच्छे दिन होंगे शुरू, मंगल के आर्द्रा गोचर से सोने जैसी चमकेगी किस्मत

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों का नक्षत्र परिवर्तन राशियों को गहराई से प्रभावित करता है। शुक्रवार 6 सितंबर से प्रभावशाली ग्रह मंगल नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह गोल्डन टाइम हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के सभी ग्रहों में मंगल सबसे ऊर्जावान और बेहद शक्तिशाली ग्रह हैं। किसी नक्षत्र में गोचर से वे खुद तो प्रभावित होते ही है, साथ ही उस नक्षत्र और उसके स्वामी ग्रह पर गहराई से असर डालते है। जाहिर है इससे देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति सहित सभी राशियों पर व्यापक असर होता है। ग्रहों के सेनापति मंगलदेव शुक्रवार 6 सितंबर, 2024 को मृगशिरा से निकलकर आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आर्द्रा नक्षत्र के स्वामी ग्रह राहु हैं और इस नक्षत्र के देवता रूद्र हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब मंगल आर्द्रा नक्षत्र में गोचर करते हैं, तो देश-दुनिया में रहस्यमयी, आकस्मिक और आश्चर्यजनक घटनाएं होती हैं। अक्सर इस नक्षत्र में लाल ग्रह मंगल का गोचर अधिकांश राशियों के लिए उथल-पुथल और अप्रत्याशित परिस्थितियों वाला होता है, लेकिन मंगल ग्रह का 6 सितंबर को होने वाला नक्षत्र परिवर्तन 3 राशियों के जातकों के जीवन में नई ऊर्जा का संचार कर सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

आर्द्रा नक्षत्र में मंगल गोचर का असर

मेष राशि

  • आर्द्रा नक्षत्र में मंगल गोचर का असर मेष राशि के जातकों को नया विजन दे सकता है। आप घटनाओं को नए नजरिए से समझ पाएंगे।
  • आपकी सोच का दायरा बड़ा होगा। आप धन कमाने के नए तरीके खोज पाने में सफल होंगे। जल्द ही आपके पास अच्छा-खासा बैंक बैलेंस होगा। आपकी लाइफस्टाइल लग्जरी और लैविश यानी विलासिता से भरी और भव्य हो सकती है।
  • आपमें कारोबार के नए पहलुओं को समझने की जिज्ञासा जगेगी। इससे व्यापार में लाभ का मार्जिन बढ़ सकता है।
  • आप अपने सभी रिश्तों को संभाल पाने में कामयाब होंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी।

सिंह राशि

  • आर्द्रा नक्षत्र में मंगल गोचर के सकारात्मक असर से सिंह राशि के जातक एक नई ऊर्जा से भरे रहेंगे। आपके साहस और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।
  • आप बिजनेस के जोखिम को समझते हुए कोई नई पहल करेंगे, जो आपकी जिंदगी बदल सकता है।
  • लोग आपकी आलोचना करेंगे, लेकिन आप अपनी धुन में सफलता की सीढियां चढ़ सकते हैं।
  • पढ़ाई के फील्ड में स्टूडेंट बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। आप कंपीटिटिव एग्जाम क्रैक कर सकते हैं।
  • नौकरी में इनकम बढ़ाने के नए रास्ते सामने आएंगे। पारिवारिक रिश्तों में सुधार आएगा, घरेलू मसले सुलझने के आसार हैं।

धनु राशि

  • धनु राशि के जातकों पर आर्द्रा नक्षत्र में मंगल गोचर का असर काफी असरदार सिद्ध होने के योग दर्शा रहा है। नौकरी की तलाश में परेशान युवाओं को खुशखबरी मिल सकती है।
  • आप नई कार्ययोजना यानी प्लानिंग के साथ एक नई शुरुआत करेंगे। आपका यह प्रयास आपकी इनकम कई गुना बढ़ा सकता है। जीवन से हर प्रकार के धन संकट दूर होने के योग हैं।
  • कारोबारी लोगों बिजनेस के नए वेंचर की समझ बढ़ेगी। आपके पास निवेश के अच्छे प्रस्ताव भी आएंगे। यह समय व्यापार के विस्तार का हो सकता है।
  • रिलेशनशिप के मोर्चे पर भी झंडा लहराएंगे, पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन खुशियों से भरी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: सितंबर में बुध के डबल राशि गोचर से 5 राशियां होंगी मालामाल, दोनों हाथ से गिनेंगे नोट

ये भी पढ़ें: Krishna Chhathi 2024: लड्डू गोपाल की छठी के दिन बने ये शुभ योग; जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और खास भोग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :