होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mangal Gochar: चंद्रमा के घर में ग्रह सेनापति, 3 राशियों का होगा महाकल्याण; संवरेगी बिगड़ी तकदीर!

Mangal Gochar: रविवार 20 अक्टूबर, 2024 को ग्रहों के सेनापति मंगलदेव मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इसका सबसे अधिक सकारात्मक असर 3 राशियों पर पड़ने वाला है। आइए जानते हैं, ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:53 AM Oct 17, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Mangal Gochar: मंगल ग्रह वैदिक ज्योतिष के एक बेहद महत्वपूर्ण ग्रह हैं, जो सभी राशियों के जातकों के व्यक्तित्व, स्वास्थ्य, करियर और रिश्तों को गहराई से प्रभावित करते हैं। जहां तक उनके फल देने की शक्ति की बात है, तो वे जमीन, मकान, वाहन, शारीरिक बल, ऊर्जा, साहस आदि जीवन के व्यावहारिक पहलुओं से जुड़ा फल देते हैं। मेष और वृश्चिक राशि पर उनका स्वामित्व है। मंगल जब मेहरबान होते हैं, तो सेना, पुलिस, खेल, इंजीनियरिंग और राजनीति जैसे क्षेत्रों में जबरदस्त सफलता दिलाते हैं।

Advertisement

रविवार 20 अक्टूबर, 2024 को ग्रहों के सेनापति मंगलदेव मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क राशि का स्वामित्व ग्रहों की रानी चंद्रमा के पास है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के सेनापति का ग्रहों की रानी के घर में जाना एक रणनीतिक पहल और मंत्रणा का संकेत देता है। सामान्य तौर पर कर्क राशि में मंगल गोचर जातक में आत्मविश्वासी और नेतृत्व क्षमता को बढ़ावा देता है, लेकिन साथ भावुक और रोमांटिक भी बनाता है। आइए जानते है, कर्क राशि में मंगल गोचर के सकारात्मक असर से किन 3 राशियों के जातकों का महाकल्याण होने वाला है?

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

कर्क राशि में मंगल गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के जीवन पर कर्क राशि में मंगल गोचर का बेहद अनुकूल असर होने के योग हैं। आप विशेष रूप से ऊर्जावान और आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित होंगे। नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं। हर काम से इनकम में जबरदस्त वृद्धि होने की संभावना है। मित्रों के सहयोग से रुके हुए काम बनेंगे। जमीन या मकान लेने का योग बन रहा है। स्टूडेंट के करियर पर पॉजिटिव असर होगा। छात्रों को एग्जाम में सफलता मिलेगी। पारिवारिक संबंध मधुर होंगे। सिंगल जातकों के विवाह के योग बन रहे हैं।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से लाभान्वित होंगे। आप अपने नेतृत्व गुणों को प्रदर्शित करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप दूसरों को प्रेरित करने में सक्षम होंगे। करियर में आपको नए अवसर मिल सकते हैं। स्पोर्ट्स, सेना, पुलिस और प्रोटेक्शन के काम से जुड़े जातक आप अपनी टीम को सफलता की ओर ले जा सकेंगे। गाड़ी-वाहन-जमीन-मकान जैसे चल-अचल संपत्ति से लाभ हो सकते हैं। उद्योग-धंधे में वृद्धि होगी। भारी धन लाभ के संकेत हैं। पुराने कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। आपके प्रेम जीवन में रोमांच आएगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

धनु राशि

धनु राशि के जातक कर्क राशि में मंगल गोचर से खुद को उत्साह और ऊर्जा से भरपूर पाएंगे। आप नए अनुभवों की तलाश करेंगे और यात्रा करने के लिए प्रेरित होंगे। शिक्षा और ज्ञान प्राप्त करने में आपकी रुचि बढ़ सकती है। मंगल गोचर धनु राशि वालों को मानसिक रूप से मजबूत बना सकता है। वे चुनौतियों का सामना करने में अधिक सक्षम होंगे और निराशा को आसानी से दूर कर पाएंगे। आपके व्यापार में वृद्धि होगी। कारोबारी यात्राएं सफल रहेंगी। नए अवसर मिलने से धन की बारिश हो सकती है। बड़े भाई-बहनों के साथ आपके संबंध मधुर होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Mangal gochar 2024
Advertisement
Advertisement