होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Mangal Gochar: 21 जनवरी तक इन 3 राशि वालों के जीवन में भारी उथल-पुथल, नीच के मंगल बढ़ाएंगे जिंदगी की मुश्किलें!

Mangal Gochar: 20 अक्टूबर, 2024 से ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं। कर्क राशि में मंगल के नीच के जाते है। इससे 3 राशि के जातकों को कई चुनौतियों और मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
08:44 AM Oct 18, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Mangal Gochar: वैदिक ज्योतिष के एक बेहद प्रभावशाली और बड़े ग्रह मंगलदेव रविवार 20 अक्टूबर, 2024 से अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ज्योतिष गणना के अनुसार, वे मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। कर्क चंद्रमा की स्वराशि है, जिसमें मंगल ग्रह नीच के हो जाते हैं। बता दें कि 20 अक्टूबर को मंगल ग्रह का कर्क गोचर दोपहर के बाद 2 बजकर 46 मिनट पर होगा। इस राशि में मंगलदेव 21 जनवरी 2025 तक विराजमान रहेंगे।

Advertisement

मंगल ग्रह के फल देने की क्षमता जीवन के व्यवहारिक पहलुओं से जुड़ी हुई है, जिसमें जमीन, मकान, वाहन यानी गाड़ी, रक्त, लाल रंग, साहस, बिजली, आग, दुर्घटना, सर्जरी आदि प्रमुख हैं। मंगल के कर्क गोचर से जीवन के इन सभी पहलुओं पर व्यापक असर होने के योग बन रहे हैं। मंगल के नीच होने से 3 राशियों के जातकों जीवन में भारी उथल-पुथल मच सकती है और जिंदगी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: पिछले जन्म में कौन थी द्रौपदी, क्यों मिले उसे 5 पति? जानें पांचाली से जुड़े रहस्य

नीच के मंगल का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के लोग आमतौर पर आक्रामक और जल्दबाज होते हैं। नीच का मंगल उन्हें और अधिक चिड़चिड़ा, गुस्सैल और आवेगी बना सकता है। इनकम में अचानक गिरावट आने के योग हैं। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। वर्क प्लेस पर तनाव और झगड़े बढ़ सकते हैं। प्रमोशन या इन्क्रीमेंट में बाधा आ सकती है। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों के कारण मुश्किलें बढ़ेंगी। परिवार में कलह हो सकती है। बड़े भाई या बहन के साथ संबंध खराब हो सकते हैं।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग आत्मविश्वासी और गर्वीले होते हैं। नीच का मंगल उन्हें अहंकारी और आत्मकेंद्रित बना सकता है। कारोबार और उद्योग-धंधों में मंदी आ सकती है। कस्टमर कम होने से माल की बिक्री में कमी आ सकती है। धन हानि होने की संभावना है। कर्ज बढ़ सकता है। स्टूडेंट के करियर पर नेगेटिव असर होने की आशंका है। पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। परीक्षा में असफलता मिल सकती है। मैरिड लाइफ में पार्टनर के साथ मतभेद बढ़ सकते हैं। तलाक की नौबत आ सकती है।

धनु राशि

नीच का मंगल धनु राशि के लोग में चिंता और निराश बढ़ा सकता है। आमदनी के स्रोत कमजोर हो सकते हैं। धन हानि होने की संभावना है। ऑफिस में कलीग से मतभेद हो सकते हैं। पद से हटाए जाने का खतरा है। साझेदारी में विवाद होने से व्यापार में नुकसान हो सकता है। दुर्घटना में  चोट लगने या बीमार पड़ने का खतरा है। खासकर सिर, चेहरा और ऊपरी शरीर से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। लव रिलेशनशिप में भी प्रेम संबंधों में तनाव और झगड़े बढ़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
AstrologyGrah Gochar 2024Mangal gochar 2024
Advertisement
Advertisement