खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mangal Gochar: 37 दिनों में 3 राशियों को मिलेगी धन-दौलत, बनी रहेगी मंगल देव की कृपा

Mangal Gochar 2024: मंगल देव का राशि परिवर्तन किए हुए कुछ दिन हुए हैं, अब मंगल का राशि परिवर्तन अगले माह यानी जुलाई में 12 तारीख को होगा। तब तक मंगल देव तीन राशियों पर अपनी कृपा बनाए रखेंगे, जिससे उन राशियों को धन-दौलत की प्राप्ति हो सकती है। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
12:16 PM Jun 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mangal Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का सेनापति मंगल देव को माना गया है। बता दें कि इस समय मंगल देव अपनी राशि मेष में विराजमान हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल का गोचर बेहद ही शुभ माना जा रहा है, क्योंकि इस समय मंगल शुभ स्थिति में अपनी राशि परिवर्तन किए हुए हैं। बता दें कि मंगल देव के राशि परिवर्तन करने से मान-सम्मान और धन-धान्य में वृद्धि होती है। वैदिक पंचांग के अनुसार, मंगल देव जून के पहले दिन यानी 1 जून को ही राशि परिवर्तन किए थे। अब मेष राशि में मंगल देव 12 जुलाई तक रहने वाले हैं। तब तक कुछ राशियों पर मंगल देव की कृपा बनी रहेगी। आइए उन 3 राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों को 37 दिनों के अंदर खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें पद में प्रमोशन मिल सकता है। आय में वृद्धि हो सकती है। घरवालों का सहयोग मिलेगा। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है। विदेश जाने का प्लान बन सकता है। दोस्तों का भी सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं होगा। बता दें कि 37 दिन के अंदर मिथुन राशि वाले लोगों को नौकरी से संबंधित अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। आय में वृद्धि के साथ पद में उन्नति की भी संभावना बन रही है। ऐसे में मिथुन राशि वाले लोग मन ही मन अधिक प्रसन्न रहेंगे। कार्यक्षेत्र में विस्तार देखने को मिलेगा। जो लोग शादीशुदा हैं उनके वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही लाभदायक रहने वाला है। इस समय कर्क राशि वाले लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। जो लोग कुंवारे हैं उनके लिए रिश्ते आ सकते हैं। इस माह के अंत तक घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। साथ ही घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- 30 साल बाद 3 राशि के लोगों को मिलेगी राजनीति में एंट्री, सालों बाद एक साथ बनेंगे दो राजयोग

यह भी पढ़ें- मिथुन राशि वाले लोगों के लिए कैसा रहेगा जून का महीना, जानें करियर, लव लाइफ और कारोबार

स्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Mangal Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement