खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

6 सितंबर तक 5 राशियों का जीवन रहेगा अस्त-व्यस्त, मंगल की दोहरी चाल से बढ़ेंगी परेशानियां!

Mangal Nakshatra Gochar: साहस और शक्ति के कारक ग्रह मंगल देव 6 सितंबर 2024 को दो बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे, जिसका मिलाजुला प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ेगा। लेकिन 5 राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए मंगल का गोचर अशुभ रहेगा।
04:19 PM Aug 03, 2024 IST | Nidhi Jain
मंगल नक्षत्र परिवर्तन 2024
Advertisement

Mangal Nakshatra Gochar 2024: मंगल देव को पराक्रम, साहस, ऊर्जा और शक्ति का कारक ग्रह माना जाता है। यदि कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर होती है, तो इससे व्यक्ति का जीवन तबाह भी हो सकता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 6 सितंबर को मंगल देव दो बार अपनी चाल बदलेंगे, जिससे कुछ राशियों के जातकों की परेशानियां बढ़ने वाली हैं। शुक्रवार को प्रात: काल 07 बजकर 31 मिनट पर मंगल देव क्रांतिवृत्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इसी दिन दोपहर 12 बजकर 06 मिनट पर मंगल ग्रह क्रांतिवृत्त नक्षत्र में से निकलकर आर्द्रा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस बार मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से 5 राशियों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, जिससे उनके खर्चों में भी वृद्धि हो सकती है। चलिए जानते हैं वो अनलकी राशियां कौन-कौन सी हैं, जिनके जीवन में जल्द ही परेशानियों का आगमन होने वाला है।

Advertisement

वृषभ राशि

नौकरीपेशा लोग इस समय जल्दबाजी में कोई भी निर्णय न लें, अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है। जिन लोगों की खुद की दुकान है, उन्हें धैर्य रखना होगा। नहीं तो जल्दबाजी में लिए गए निर्णयों के कारण पछताना पड़ सकता है। साझेदारी में बिजनेस करने के लिए ये समय उपयुक्त नहीं है।

ये भी पढ़ें- 10 साल बाद अगस्त में चमकी 5 राशियों की किस्मत, समसप्तक योग से करियर छुएगा ऊंचाइयां, बरसेगा धन!

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि के लोगों की कुंडली में ग्रहों की कमजोर स्थिति के कारण उन्हें आर्थिक नुकसान हो सकता है। बिजनेसमैन इस समय पैसों का लेनदेन करते समय अत्यंत सावधान रहें। इसके अलावा इस समय किसी से पैसे उधार लेने और देने से भी बचें। नौकरी में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण सीनियर की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा।

तुला राशि

किसी रिश्तेदार के कारण शादीशुदा लोगों के बीच लड़ाई हो सकती है। इसी वजह से आने वाले कुछ दिनों तक घर का माहौल खराब रहेगा। जो लोग नौकरी करते हैं, उनकी बॉस और सहकर्मियों से तकरार हो सकती है, जिसका नेगेटिव असर ऑफिस के काम पर भी पड़ेगा। छात्रों को अपने कुछ गलत निर्णयों के कारण पछताना पड़ सकता है। इसके अलावा अपने दोस्तों के बीच आप मजाक का पात्र भी बन सकते हैं।

धनु राशि

यदि आप वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करते हैं, तो इस समय काम के प्रति जरा सी भी लापरवाही न दिखाएं, नहीं तो आपको जॉब से निकाला जा सकता है। बिजनेसमैन के विरोधी उनके काम में बाधा डालने का पूरा प्रयास करेंगे, जिसके कारण आने वाले कुछ दिनों आपको तनाव रहेगा। शादीशुदा लोगों की ननद से लड़ाई हो सकती है, जिसकी वजह से आपको अपने माता-पिता की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है।

सिंह राशि

आने वाले दिनों में सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण पैसे भी खर्च होंगे। नौकरीपेशा लोग अपने करियर से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला इस समय माता-पिता की सलाह के बिना न लें, नहीं तो जीवन भर पछताना पड़ सकता है। परीक्षा में असफलता मिलने के कारण छात्र परेशान रहेंगे। मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे, जिसकी वजह से मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: प्यार के मामले में कल कैसी रहेगी 12 राशियों की लव लाइफ? जानें राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyMangal GocharMangal Nakshatra Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement