खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगस्त में इन 3 राशियों का सितारा बुलंदियों पर, मंगल का मृगशिरा नक्षत्र में गोचर बनाएगा धनवान

Mangal Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल पर नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिसका असर देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर पड़ता है। 16 अगस्त, 2024 को मंगल ग्रह मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जिसका सकारात्मक प्रभाव 3 राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
07:07 PM Aug 02, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Mangal Nakshatra Parivartan: अगस्त महीने की 16 तारीख ग्रहों की हलचल से बेहद महत्वपूर्ण और निर्णायक साबित होने वाली है। शुकवार 16 अगस्त को वैदिक ज्योतिष के शक्तिशाली ग्रह मंगल रोहिणी नक्षत्र से निकलकर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। मृगशिरा नक्षत्र के स्वामी स्वयं मंगलदेव, इसलिए इस नक्षत्र में गोचर से मंगल कुछ राशियों को बेहद शुभ फल देने की अवस्था में होंगे। इन लकी राशियों में 3 राशियों के जातक काफी लाभ में रहेंगे। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

मृगशिरा नक्षत्र में मंगल गोचर  का ज्योतिष महत्व

वैदिक ज्योतिष में ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल ग्रह आत्मविश्वास, साहस, ऊर्जा, बड़ा भाई, भूमि, वाहन, अग्नि, बिजली आदि का कारक माना गया है। कुंडली में मंगल की स्थिति व्यक्ति के स्वभाव, व्यवहार और जीवन के इन पहलुओं को प्रभावित करती है। वहीं मृगशिरा नक्षत्र एक शक्तिशाली नक्षत्र है और मंगल के इस नक्षत्र में प्रवेश करने पर कुछ राशियों का भाग्योदय भी हो सकता है।

मेष राशि

मंगल मेष राशि का स्वामी ग्रह है। मृगशिरा में मंगल गोचर के प्रभाव से मेष राशि के जातक अधिक ऊर्जावान और सक्रिय रहेंगे। हर काम को ऊर्जा और उत्साह से करने की प्रवृति विकसित होगी। इससे आपको कार्यक्षेत्र में जल्द ही सफलता प्राप्त हो सकती है। स्टूडेंट्स जातक एजुकेशनल टूर पर जा सकते हैं, जो ज्ञान वृद्धि के नए अवसर ला सकता है। नौकरीपेशा लोग आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। सेहत के मामले में आप एकदम फिट रहेंगे। बिजनेस में व्यापारियों को भारी मुनाफा हो सकता है।

वृष राशि

मंगल का मृगशिरा गोचर वृष राशि वालों को आर्थिक लाभ दिला सकता है। स्टूडेंट्स जातकों के करियर में प्रगति होगी। प्राइवेट जॉब से जुड़े जातकों को पदोन्नति (प्रमोशन) मिल सकती है। काम के दबाव से मुक्ति मिलने की संभावना है। कारोबारियों को उनके मन के माफिक प्रॉफिट होने की संभावना है। कोर्ट-कचहरी के झमेले से छुटकारा मिल सकता है। छात्रों के मित्र उनके लिए बेहद मददगार सिद्ध बन सकते हैं। रुके हुए काम में प्रगति होगी। घर के बुजुर्गों की तबीयत में सुधार होगा।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी मंगल का मृगशिरा गोचर शुभ फलदायी हो सकता है। आपमें साहस और नेतृत्व क्षमता में बढ़ोतरी होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। राजनीति से जुड़े जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होने के योग हैं। रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में मजबूती और सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट लाइफ मनोरंजक रहेगी, करियर में उन्नति हो सकती है। प्राइवेट जॉब वालों की आय में वृद्धि होगी। कारोबारियों को आर्थिक लाभ हो सकता है।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं फैमिली के लिए भाग्यशाली, कम उम्र में पा लेती हैं सफलता

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी अंक ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Mangal gochar 2024Mangal Nakshatra Parivartan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement