खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mangal Gochar 2024: इन 3 राशियों का होगा महाकल्याण, मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से बरसेगा धन

Mangal Nakshatra Parivartan: 31 जुलाई को ज्योतिष शास्त्र के बड़े और शक्तिशाली ग्रहों में से एक मंगल कृत्तिका से नक्षत्र परिवर्तन कर रोहिणी में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां के जातकों के जीवन पर विशेष सकारात्मक असर होने के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
05:55 PM Jul 12, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Mangal Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष में मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह को वैदिक ज्योतिष में साहस, पराक्रम, ऊर्जा और शक्ति का कारक माना गया है। वे ग्रहों के सेनापति भी माने गए हैं, जिनके नक्षत्र परिवर्तन से देश-दुनिया सहित सभी राशियों पर असर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के एक बड़े और शक्तिशाली ग्रह मंगलदेव जुलाई माह की अंतिम तारीख यानी शनिवार 31 जुलाई को 4 बजकर 52 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। यूं तो इस नक्षत्र परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे बेहद लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

रोहिणी नक्षत्र में मंगल गोचर का असर

वृषभ राशि

रोहिणी नक्षत्र में मंगल गोचर का असर वृषभ राशि के जातकों के जीवन पर काफी अनकूल असर होने के योग हैं। कपड़ा, अनाज, मोटर पार्ट्स, लग्जरी आइटम के व्यापार से जुड़े लोगों को धन लाभ होने की संभावना है। बिजनेस में लगातार मुनाफा बढ़ने के योग हैं। सभी प्रकार की आर्थिक तंगी दूर हो सकती है। शेयर मार्केट में लगाए पैसे का अच्छा रिटर्न मिलेगा। प्राइवेट नौकरीपेशा जातक नई जॉब पा सकते हैं, सैलरी भी अच्छी मिलने के योग हैं। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। लव लाइफ भी रोमांटिक रहेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के जीवन पर रोहिणी नक्षत्र में मंगल गोचर से सकारात्मक प्रभाव होने के योग हैं। लाइफ पार्टनर से लंबे समय से चल रहा विवाद समाप्त होने की संभावना है। जीवन की गाड़ी एक बार फिर प्रेम और विश्वास की पटरी पर दौड़ सकती है। किसी पुरानी बीमारी की परेशानी से छुटकारा मिल सकता है। नौकरीपेशा जातकों की आय बढ़ने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों को परीक्षा में सफलता मिलने के प्रबल संभावना हैं। साझेदार के व्यापार में सभी का सहयोग मिलेगा। पैसों की कमी दूर होने योग हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के जीवन पर रोहिणी नक्षत्र में मंगल गोचर का असर लाभकारी साबित हो सकता है। व्यापारियों की कोई एक बड़ी डील पूरा होने की संभावना है, जिससे बिजनेस में एक नया उछाल आ सकता है। नई प्रॉपर्टी या नया वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में लड़ाई-झगड़ों के अंत होने की प्रबल संभावना है। पारवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी। जिन कारोबारियों व्यापार विदेश में भी हैं, वे बेहद फायदे में रहेंगे। रियल एस्टेट से जुड़े जातक भी लाभ की स्थिति होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: सावन में इस शिवलिंग की पूजा से पूरी होंगी मनोकामनाएं, जानें कितने तरह के होते हैं शिवलिंग

ये भी पढ़ें: 72 साल बाद सावन पर बना विलक्षण महासंयोग, शिव कृपा से पूरी होगी भक्त की हर मनोकामना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Mangal gochar 2024Mangal Nakshatra Parivartan 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement