चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Mangal Gochar: अगले माह ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, इन 3 राशियों के जीवन में होगी हलचल

Mangal Rashi Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल देव को सभी ग्रहों का सेनापति के रूप में माना गया है। मान्यता है कि जब भी मंगल देव अपनी राशि परिवर्तन करते हैं तो सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। तो आइए आज इस खबर में उन राशियों के बारे में जानते हैं।
12:14 PM Mar 23, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mangal Rashi Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल देव को सभी ग्रहों का सेनापति कहा गया है। माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में मंगल की स्थिति ठीक या मजबूत होती है, व्यक्ति हर जगह अपना आधिपत्य जमाएं रखता है। लेकिन वहीं जब कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर होती है तो व्यक्ति को हर जगह अपमानित होना पड़ता है। बता दें कि मंगल ग्रह को सेना, भूमि, धन, आत्मविश्वास और गुस्सा के कारक ग्रह भी माना गया है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगले माह यानी अप्रैल माह में मंगल देव मीन राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल देव के मीन राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों को भूमि संबंधित समस्या खत्म हो सकती है, तो कुछ राशियों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। तो आइए आज इस खबर में जानते हैं किन-किन राशियों को क्या-क्या फल मिलने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन थोड़ा ठीक रहेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान में परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही आय में भी वृद्धि के योग बन रहा है। आय में वृद्धि होने से आप अधिक प्रसन्न होंगे। वहीं जो लोग जमीन-जायदाद खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, वे अप्रैल के अंतिम माह में खरीद सकते हैं।

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तुला राशि वाले लोगों के लिए मंगल का गोचर कुछ मामलों में ठीक रहेगा। मंगल देव के राशि परिवर्तन होने से तुला राशि वाले लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। धन प्राप्ति होने से मन में प्रसन्नता होगी। नए कारोबार करने के बारे में सोच-विचार कर सकते हैं। बड़ों का साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा।

Advertisement

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए मंगल का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ साबित होगा। बता दें कि मंगल गोचर के दौरान कुंभ राशि वाले लोगों के करियर और कारोबार में अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे। नौकरी से संबंधित अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें- होली पर लगने जा रहा है साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें किन-किन राशियों के लिए रहेगा शुभ

यह भी पढ़ें- चंद्र ग्रहण के ठीक 15 दिन बाद होगा बुध का गोचर, इन 3 राशियों को मिलेगा बंपर लाभ

यह भी पढ़ें- सूर्य देव अगले 30 दिनों में इन राशियों को बना देंगे अमीर, सभी कष्टों से दिलाएंगे मुक्ति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 Lucky ZodiacMangal GocharMangal gochar 2024
Advertisement
Advertisement