खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

March 2024 Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि तक, जानें मार्च में कैसी रहेगी आपकी सेहत

March 2024 Rashifal: पंडित सुरेश पांडेय के अनुसार, मार्च के महीने में 12 राशियों को सावधानी बरतने की जरूरत है। इसलिए उन्हें कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। आइए, जानते हैं कि मार्च का महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है...
03:43 PM Mar 04, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

March 2024 Rashifal: ज्योतिष के अनुसार कुल 12 राशियां होती हैं, जिनका अपना-अपना महत्व होता है। जब-जब व्यक्ति के जीवन में बदलाव आता है तो उसकी राशि में भी परिवर्तन होता है। पंडित सुरेश पांडेय के अनुसार, मेष से लेकर मीन राशि के लोगों को मार्च के महीने में सावधान रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं मार्च में किस राशि वाले लोगों की सेहत कैसी रहेगी...

Advertisement

यह भी पढ़ें- 4 प्रकार के भोजन से होती है अकाल मृत्यु! गीता में बताए गए हैं कई नियम

1. मेष राशि

मार्च का महीना आपके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। इस पूरे महीने किसी न किसी वजह से आपकी नींद पूरी नहीं हो पाएगी, जिसके कारण आपका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा। इसलिए जरूरत पड़ने पर डॉक्टर को जरूर दिखाएं।

2. वृष राशि

इस महीने आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न बरतें, नहीं तो ये भारी पड़ सकता है। इसके अलावा महीने के आखिरी हफ्ते में आपको चोट लगने के भी योग बन रहे हैं। इसलिए सावधानी बरतें।

Advertisement

3. मिथुन राशि

मार्च के महीने में आप अपनी सेहत का ध्यान रखें। नहीं तो आपको मानसिक तनाव और मानसिक रोग परेशान कर सकता है। इसके अलावा किसी भी चीज के बारे में ज्यादा सोच-विचार न करें।

4. कर्क राशि

बदलते मौसम में आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। इसलिए इस माह आप घर का भोजन करें और तले भुने खाने से दूरी बनाएं।

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले लोग इस महीने खुद को समय दें। ताजा भोजन करें और भरपूर नींद लें। अगर आपने अपनी सेहत के प्रति लापरवाही बरती तो आपकी सेहत खराब हो सकती है। इसके अलावा सेहत के कारण आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती है। इसलिए अपने दिमाग को शांत रखें।

6. कन्या राशि

ये माह आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं रहेगा है। आपको पेट में तकलीफ रहेगी। अगर आपको बवासीर की समस्या है तो वो बढ़ भी सकती है। इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें।

7. तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए ये माह अच्छा नहीं रहेगा। आपको पेट से जुड़ी समस्या रह सकती है। इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें। इसके अलावा आपको आंखों में तकलीफ भी हो सकती है।

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले लोगों की सेहत इस माह ज्यादा अच्छी नहीं रहेगी। इसलिए दवा लेने में लापरवाही न बरतें नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। इसके अलावा गाड़ी संभलकर चलाएं, नहीं तो चोट लग सकती है।

9. धनु राशि

इस पूरे माह आप मानसिक रूप से खुद को मजबूत पाएंगे। इसके अलावा आपकी सेहत भी सही रहेगी, लेकिन कोई पुराना रोग आपको परेशान कर सकता है।

10. मकर राशि

मौसम बदलने से सर्दी, जुकाम, खांसी और गले में खराश की समस्या आपको परेशान कर सकती है। हालांकि महीने के अंत तक आपकी सेहत सही हो जाएगी।

11. कुंभ राशि

मार्च के माह में आपकी सेहत खराब रह सकती है। इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें। हालांकि जोड़ों का दर्द, बदन दर्द और सिरदर्द की समस्या 18 मार्च के बाद सही हो जाएगी। इसलिए इस माह आप एक्सरसाइज जरूर करें।

12. मीन राशि

मार्च का महीना आपके लिए कुछ ज्यादा अच्छा नहीं रहेगा। इसलिए समय समय पर डॉक्टर से सलाह जरूर लें। इसके अलावा 7 मार्च से 15 मार्च के बीच आप ज्यादा सावधान रखें, नहीं तो आपको गंभीर चोट भी लग सकती है। इसी के साथ आप अपने खान पान से ज्यादा मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

ये भी पढ़ें- Mahashivratri 2024 Upay: शिवलिंग पर चढ़ाएं ये 5 चीजें, कर्ज से मिलेगी मुक्ति

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Rashifal 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement