खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मार्च में मेष समेत अन्य 4 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, समाज में खूब कमाएंगे मान-सम्मान

March Rashi Gochar 2024: मार्च में कई बड़े ग्रह अपनी राशि और नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। इन बड़े ग्रहों की चाल में बदलाव होने से मेष समेत अन्य 4 राशियों का भाग्य बदलने वाला है। बता दें कि इन 5 राशियों के लिए मार्च का महीना बेहद ही शुभ रहेगा। तो आज इस खबर में उन 5 राशियों के बारे में विस्तार से जानेंगे।
03:58 PM Feb 28, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

March Rashi Gochar 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, अगले दो दिनों बाद मार्च का महीना शुरू हो जाएगा। बता दें कि मार्च का महीना ग्रह गोचर के लिए बहुत ही शुभ माना जा रहा है। कई बड़े ग्रह अपनी राशि और नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मार्च की शुरुआत में ही बुध ग्रह मीन राशि में प्रवेश करेंगे। उसके बाद 12 मार्च को शुक्र ग्रह कुंभ राशि में गोचर करेंगे। वगीं दो दिन बाद सूर्य भी मीन राशि में गोचर करेंगे। यहीं नहीं मंगल ग्रह भी 15 मार्च को कुंभ राशि में एंट्री करेंगे। इसके साथ ही शनि देव और बुध उदित अवस्था में आ जाएंगे।

Advertisement

बता दें कि मार्च के अंत यानी 31 मार्च को शुक्र मीन राशि में प्रवेश करेंगे। यानी यूं कहा जाए तो मार्च में 5 बड़े ग्रहों की चाल में बदलाव होंगे। इन ग्रहों के चाल में बदलाव होने से कुछ राशियों के जीवन संवर जाएंगे। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मार्च में किन-किन राशि के लोगों को लाभ मिलने वाला है।

ग्रहों के परिवर्तन से बनेगा राजयोग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मार्च में ग्रहों की युति और परिवर्तन से शुभ योग का भी निर्माण हो रहा है। बता दें कि बुध देव के गोचर करने से राहु और बुध की युति होगी। साथ ही शुक्र की चाल में बदलाव होने से शनि और शुक्र की युति बनेगी। मीन राशि में बुध और सूर्य की युति होने से बुधादित्य राजयोग बनेगा। ऐसे में मार्च का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है।

किन-किन राशियों को मिलेगा लाभ

वैदिक शास्त्र के अनुसार, मार्च का महीना मेष, वृषभ, कर्क, कन्या और तुला राशि वाले लोगों के लिए बहुत ही खास और शुभ रहने वाला है। मंगल, शुक्र, बुध, और शनि की चाल में बदलाव होने से इन 5 राशियों को लाभ की प्राप्ति होती है। मार्च में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। साथ ही आय कमाने के कई सारे स्त्रोत बनेंगे। साथ ही जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनको प्रमोशन मिल सकते हैं। करियर में अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे। वैवाहिक जीवन में भी बदलाव देखने को मिलें। घरवालों का साथ मिलेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- मार्च के पहले सप्ताह के अंत में दो ग्रहों की बदलेगी चाल, मिथुन समेत 4 राशियों को मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें-  ब्रज में क्यों खास है लट्ठमार होली, यहां देखें 40 दिनों का ब्रज होली शेड्यूल

यह भी पढ़ें- इन भाग्यशाली राशियों पर हमेशा होती है मां लक्ष्मी की कृपा, कभी नहीं होती है धन-दौलत की कमी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement