होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

10 साल बाद मंगल-गुरु की युति से बनेगा परिवर्तन राजयोग, 3 राशि के लोगों को मिलेगा राजाओं जैसा सुख

Mangal-Guru Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल और गुरु बहुत जल्द एक साथ युति करने वाले है। दोनों ग्रहों की युति करने से परिवर्तन राजयोग बनेगा। माना जा रहा है कि परिवर्तन राजयोग कुछ राशियों के लिए बहुत ज्यादा ही लाभकारी साबित होगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
03:40 PM Mar 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Mangal-Guru Yuti 2024: ज्योतिषियों के अनुसार, सभी ग्रह समय-समय एक ग्रह से दूसरे ग्रह के साथ युति करते रहते हैं। ग्रहों की युति करने से शुभ और अशुभ राजयोग बनते हैं। इन राजयोगों को बनने से पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर कुछ न कुछ प्रभाव जरूर पड़ता है। ऐसे में बता दें कि कुछ दिन बाद मंगल और गुरु अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इन दोनों ग्रहों के राशि परिवर्तन से परिवर्तन राजयोग बनने जा रहे हैं।

Advertisement

बता दें कि अगले माह में मंगल देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे। धनु राशि का स्वामित्व गुरु ग्रह को प्राप्त है। लेकिन उससे पहले मंगल देव मकर राशि के 12 वें भाव में गोचर करेंगे और गुरु ग्रह मकर राशि में चौथे भाव में उलटी अवस्था में घूमेंगे। इन दोनों ग्रहों के मिलने से परिवर्तन राजयोग का निर्माण होगा। इस राजयोग का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। तो आइए इस खबर में जानते हैं कि किन-किन राशियों पर परिवर्तन का प्रभाव पड़ेगा।

कर्क राशि

मंगल और गुरु की युति से बने परिवर्तन राजयोग का प्रभाव कर्क राशि वाले लोगों के लिए लाभदायक रहेगा। इस राजयोग के बनने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जो लोग कारोबार से संबंध में कोई योजना बना रहे हैं उन्हें उस योजना में सफलता मिलेगी। साथ ही भौतिक सुख में भी विस्तार होगा। खर्चे बढ़ सकते हैं। कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। जिससे मन अधिक प्रसन्न रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए परिवर्तन योग बेहद खास और शुभ रहने वाला है। जो लोग कारोबारी हैं उनके लिए राजयोग अच्छा खासा धन लाभ दिला सकता है। वहीं जो लोग कारोबार करने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए बहुत ही शुभ योग हैं। इस राजयोग में किसी भी प्रकार के कारोबार की शुरुआत कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। साथ ही मुनाफा भी हो सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें और अधिक जिम्मेदारी मिल सकती है।

Advertisement

मकर राशि

मंगल और गुरु ग्रह की युति से बने परिवर्तन राजयोग से मकर राशि वाले लोगों को धन लाभ हो सकता है। कारोबार में धन कमाने के लिए कई सारे मौके मिलेंगे। साथ ही समाज में मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा मिलेगी। भौतिक सुखों में विस्तार होगा। मन में आत्मविश्वास बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें- होली के बाद गुरु-बुध की युति से बनेगा नवपंचम राजयोग, ये 3 राशि के लोग रहेंगे खुशहाल

यह भी पढ़ें- इन 3 राशियों पर मंगल और शनि की बनी रहेगी दया दृष्टि, कर्ज समस्या से मिलेगी मुक्ति

यह भी पढ़ें- आज बने हैं सौभाग्य योग के साथ कई शुभ संयोग, भगवान शिव 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Advertisement
Tags :
Guru GocharMangal GocharZodiac Sign
Advertisement
Advertisement